लॉकडाउन के बीच Big Bazaar, Big Basket, Amazon और Flipkart करेंगी होम डिलिवरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) का एलान किया है। इस घोषणा के बाद से ही लोग अपनी जरूरतों का सामान लेने के लिए बाहर निकल रहे हैं। रात में ही कई जगहों पर लोगों की भीड़ देखी गई। इस संदर्भ में सरकार ने एक एडवाइजरी भी जारी की। इसमें कहा गया है कि जरूरी चीजें लोगों के घर तक पहुंचेंगी। इसलिए बाहर ना निकलें। इसके मद्देनजर बिग बाजार ने अपने ग्राहकों को जरूरी सामानों के लिए परेशान न होने और डोरस्टेप डिलिवरी देने का एलान किया है।

घर पर ही मंगावा सकते हैं ग्रॉसरी का सामान
बिग बाजार (Big Bazaar) ने ट्विटर के माध्यम से कई राज्यों में डोरस्टेप डिलिवरी से जुड़े फोन नंबर और जगहों के नाम जारी किए हैं, जहां से ग्राहक ऑर्डर करके घर पर ही ग्रॉसरी (Grocery) का सामान मंगवा सकते हैं। यानी आपको डोरस्टेप डिलिवरी की सुविधा मिलेगी। इसलिए आपको घर के सामान के लिए भी बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। आप अपनी आवश्यकता का सामान घर पर ही मंगा सकते हैं।

बिग बाजार (Big Bazaar) ने इसको लेकर ट्विटर पर कई राज्यों में डोरस्टेप डिलीवरी से जुड़े फोन नंबर और जगहों के नाम जारी किए हैं जहां से ग्राहक ऑर्डर करके घर पर ही ग्रॉसरी का सामान मंगा सकते हैं यानी डोरस्टेप डिलीवरी हासिल कर सकते हैं. इसके लिए ग्राहक कॉल कर सकते हैं या व्हाट्सएप भी कर सकते हैं.

ऐसे में लोगों के लिए ये अच्छी खबर है क्योंकि अब उन्हें लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर जाने की कोई जरूरत नहीं है और वो अपनी आवश्यकता का सामान घर पर ही मंगा सकते हैं.

पीएम के भाषण के कम से कम 12 घंटे बाद बुधवार को दोपहर बाद गुरुग्राम पुलिस ने ट्वीट करके कहा कि ग्रोफर्स (Grofers), फ्लिपकार्ट (Flipkart), अमेजन (Amazon), बिग बास्केट (Big Basket), बिग बाजार समेत अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों को काम चालू करने की इजाजत दी जा रही है। ग्रोफर्स का मुख्यालय गुरुग्राम है। इसी तरह बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर भास्कर राव ने बुधवार की दोपहर डेढ़ बजे के बाद ट्वीट करके कहा कि उन्होंने शाम 7 बजे जरूरी सेवा देने वाली सारी ई-कॉमर्स कंपनियों की मीटिंग बुलाई है और उनको सहयोग किया जाएगा। फ्लिपकार्ट और बिग बास्केट का मुख्यालय बेंगलुरु में ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *