Bihar Board 10th Class Result: एक क्लिक पर चेक करे रिजल्ट

Bihar board 10th class result 2020
Bihar Board 10th Class Result 2020 कुछ ही समय में आना वाला है. छात्रों के साथ-साथ उनके पूरे परिवार के सदस्य को भी रिजल्ट का इंतजार है. हम आप को बताएंगे की कैसे एक क्लिक पर आप अपना रिजल्ट देख पाएंगे.

सभी उम्मीदवार बिहार बोर्ड के मैट्रिक के परिणाम BSEB की आधिकारिक वेबसाइट्स Onelinebseb और Biharboardonline पर एक क्लिक से अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. बता दें कि बोर्ड ने सोमवार को ही ट्वीटर पर जानकारी साझा करते हुए बताया था कि रिजल्ट मंगलवार को 12:30 जारी किया जाएगा.

इस मौके पर आर.के. महाजन, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग भी उपस्थित रहेंगे. इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक में कुल 15.29 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. इनमें 7.83 लाख लड़कियां थीं. बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित हुई थीं.

रिजल्ट में हुई देरी

24 मार्च को बिहार बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया था. बोर्ड को योजना अप्रैल के पहले सप्ताह में मैट्रिक का रिजल्ट जारी करने की थी. लेकिन कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के चलते कॉपियों के मूल्यांकन कार्य रोक दिया गया था. इसके बाद 6 मई से फिर कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शुरू किया गया. बोर्ड ने अब तक रिजल्ट की पोस्ट इवैल्यूएशन प्रक्रिया, वेरिफिकेशन और रिजल्ट अपलोडिंग से जुड़े कार्य पूरे कर लिए हैं.

Also Read: Bihar Board ने जारी किया इंटर का रिजल्ट, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

Also Read: UPSC परीक्षा की नई तारीखों का 5 जून को होगा ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *