इस आईएएस अफसर ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में हासिल किए 170 में से 171 अंक

नई दिल्ली। हमेशा हमने सुना कि 10 में से 10 अंक लाने को कहा जाता है लेकिन इस बार 170 में से 170 नहीं बल्कि 171 अंक। आखिर आप सोच रहे होंगे कि यह कौन है जो इतने एक लाया है वो भी हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में। 

इनका नाम है अंकुर गर्ग जो 22 की उम्र में आईएएस अफसर बन गए थे। हमेशा से पढ़ने में तेज अंकुर ने आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग करने के बाद यूपीएससी की परीक्षा दी और फिर आईएएस ऑफिसर बन गए। लेकिन पढ़ाई जारी रखते हुए अंकुर ने माइक्रो इकोनॉमिक्स में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर्स कर रहे है।

अंकुर ने फेसबुक पर एक पोस्ट करते हुए लिखा कि जब मैं स्कूल में था, मेरे पिता कहते थे कि 10 में 10 अंक लाना पर्याप्त नहीं है। हमेशा 10 में से 11 अंक लाने की कोशिश करो। मुझे शायद ही समझ में आया कि यह कैसे हो सकता है।

उन्होंने लिखा, लेकिन अब मुझे मैक्रो इकोनॉमिक्स पाठ्यक्रम में 170 में से 171 अंक मिले हैं। अहम यह है कि इस पर जेफरी फ्रैंकेल ने अपने हस्ताक्षर किए हैं। अंकुर ने अपनी यह कामयाबी अपने पिता को समर्पित करते हुए लिखा, डैड, यह आपके लिए है। गौरतलब है कि जेफरी मशहूर मैक्रो इकोनोमिस्ट हैं और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के केनेडी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट में पूंजी निर्माण और बढ़त के प्रोफेसर हैं।

Courtesy : livehindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *