12वीं के स्टूडेंट भी कर सकेंगे CA Foundation Course के लिए रजिस्ट्रेशन

ICAI CA Foundation course exam
कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने 12वीं के उन छात्रों को CA Foundation Course में रजिस्टर करने की इजाजत दे दी है, जिन्हें परीक्षा का एडमिट कार्ड मिल चुका है। संस्थान ने अपने निर्णय की जानकारी वेबसाइट पर देते हुए कहा की यह फैसला उन स्टूडेंट्स के हितों को ध्यान में रखकर लिया गया हैं जो वायरस के वजह से परीक्षा ना देने के कारण फाउंडेशन कोर्स में रजिस्टर नहीं कर पाए थे।

ICAI ने जारी नोटिस में कहा कि कोरोना वायरस के वजह से बहुत से प्रदेशों, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड की परीक्षाएं नहीं हो पाई हैं, इसलिए संस्थान ने CA Foundation Course के योग्यता नियमों में यह बदलाव किया है। हालांकि इसका फायदा उन स्टूडेंट्स को होगा जिनके पास 12वीं क्लास के एग्जाम का एडमिट कार्ड हैं और जिन्होंने फरवरी या मार्च महीने में हुई बोर्ड की परीक्षा में एक या दो पेपर दिया हो। यहां ध्यान देने वाली बात हैं कि आईसीएआई ने उन छात्रों के लिए कोई नोटिस नहीं जारी किया जो किसी कारणवश बोर्ड की परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएं हैं।

सभी योग्य स्टूडेंट्स 30 जून या उससे पहले सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए आवेदन कर सकते है। वहीं परीक्षा का एग्जाम 27 जून, 29 जून, 1 जुलाई और 3 जुलाई को देशभर में आयोजित किया जाएगा।

Also Read : कोरोना वायरस से जिस बात का था डर, उसी मुहाने पर खड़ा भारत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *