IIT JEE और NEET परीक्षा रद्द करने को लेकर ट्वीटर पर सुबह से चल रहा हैं ट्रेंड

IIT JEE और NEET की परीक्षा रद्द करने को लेकर मंगलवार सुबह से ही ट्वीटर पर ट्रेंड चल रहा है. इस ट्रेंड में कांग्रेस पार्टी समेत सभी विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल रहे. साथ ही जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने भी परीक्षाओं को रद्द करने के लिए ट्वीट किया है.


ग्रेटा थनबर्ग के ट्वीट के बाद से कई लोगों ने ग्रेटा को इस मामले में ट्वीट ना करने की भी सलाह दी. बता दें कि केंद्र सरकार ने यह परीक्षाएं जेईई (मुख्य) एक सितंबर से छह सितंबर के बीच आयोजित किया जाना है, जबकि जेईई (एडवांस्ड) 27 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। वहीं, नीट का आयोजन 13 सितंबर को होगा।

क्या कहा था एनटीए ने


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने शुक्रवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट में परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग को लेकर निरस्त की गई याचिकाओं के बाद अब परीक्षाएं स्थगित करने का कोई कारण नहीं है. इसलिए परीक्षा अपने तय समय पर होगी.

42 सौ से अधिक छात्रों ने किया सत्याग्रह


छात्र संगठन आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के आह्वान पर देश भर के हजारों छात्रों व अभिभावकों ने रविवार को एक दिन की भूख हड़ताल की. आइसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एनसाईं बालीजी का कहना है कि देश भर से इस भूख हड़ताल में 42 सौ से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया.

कोर्ट ने कहा था सुरक्षा उपायों के साथ आगे बढ़ने का है समय

परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि क्या देश में सब कुछ रोक दिया जाए? क्या एक कीमती साल को यूं ही बर्बाद हो जाने दिया जाए? कोर्ट ने आगे कहा था कि यह सुरक्षा उपायों के साथ आगे बढ़ने का समय है. सभी दलीलों के बाद कोर्ट ने जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था और जेईई मेन और नीट परीक्षा को तय पर समय आयोजित करने का फैसला सुनाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *