#NoExamMHRD ट्वीटर पर कर रहा है ट्रेंड, छात्रों की एक्जाम ना कराने की मांग

#NoExamMHRD

#NoExamMHRD: देशभर में कोरोना महामारी दिन-प-दिन बढ़ती जा रही है. बावजूद इसके मानव संसाधन मंत्रालय कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं कराने पर अड़ा हुआ है.

MHRD की इसकी जिद्द के खिलाफ फाइनल ईयर के हजारों छात्र ट्विटर पर एक्जाम रद्द करने की मांग पिछले काफी दिनों से कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांग पर गौर नहीं कर रही है.

परीक्षाओं को लेकर राजनीति भी बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को ही कांग्रेस पार्टी नें छात्रों की मांग को लेकर ट्वीटर पर ट्रेंड चलाया था, जिसमें राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने परीक्षा रद्द करने की मांग की थी.

बता दें कि देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना के केसेस में बढ़ोतरी हो रही है. जिसके कारण सभी राज्य एहतियात्न कई सुरक्षा कदम उठा रहे है. जिसमें परीक्षा रद्द करने और जरूरी काम होने पर ही निकलने को कहा गया है.

उधर कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में तीन दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है. सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. इसके साथ ही राज्यस्थान में भी एक दिन का लॉकडाउन किया गया है.

गौरतलब है कि हाल ही में यूजीसी ने रिव्यू बैठक के बाद फैसला लिया था कि फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षाएं ली जाएंगी. बैठक के बाद यूजीसी ने आदेश देते हुए कहा था की सिंतबर महीने के आखिरी तक यह परीक्षाएं करा ली जाए.

बता दें कि कई प्रदेश ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं रद्द कर दिया हैं. इस बीच दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी दिल्ली में सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है.

Also Read: CBSE Board: 9वीं से 12वीं तक का घटेगा 30% सिलेबस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *