UP Assistant Teacher Result: 1.4 लाख उम्मीदवार हुए पास

Punjab Board Result 2020
UP Assistant Teacher Result का परिणाम बुधवार को जारी हो जाएगा. नवभारत से बात करते हुए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने कहा कि कल (मंगलवार) को रिजल्ट शासन को भेज दिया जाएगा, जिसके बाद उसे वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश में 69000 पदों के लिए हुए सहायक शिक्षक भर्ती पर बहुत दिनों से जारी विवाद पर हाईकोर्ट की मंजूरी के बाद शासन के लिए रिजल्ट जारी करने का रास्ता साफ हो गया था. बोर्ड ने शुक्रवार को ही आंसर शीट जारी कर दिया था.

अनिल भूषण ने बताया कि मंगलवार को शासन से मंजूरी के बाद रिजल्ट को एनआईसी को अपलोड करने के लिए भेजा जाएगा. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार रिजल्ट बुधवार दोपहर 2 बजे तक जारी हो जाएगा.

सभी उम्मीदवार अपना रिजल्ट atrexam.upsdc.gov.in पर क्लिक कर जान सकते है.

सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

एक तरफ जहां बोर्ड बुधवार को रिजल्ट जारी करने जा रहा हैं वहीं शिक्षामित्र एसोसिएशन ने अब सरकार की राह में रोड़ा अटका दिया है. शिक्षामित्र एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट में इसके खिलाफ चुनौती दी है.

शिक्षामित्र एसोसिएशन की अपील में हाइकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने या रद्द करने की मांग की गई है. इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में एक कैविएट दाखिल की जा चुकी है, जिसमें कहा गया है कि अब इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट बिना उसका पक्ष सुने कोई आदेश जारी न करे.

उत्तर प्रदेश: पूर्वांचल के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह जौनपुर में गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *