PM Modi की अपील के बाद भरने लगा सरकारी खजाना, Akshay kumar ने दान किए इतने करोड़

देश मे कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे है. केन्द्र सरकार और राज्य सरकारें इस वायरस से लड़ने के लिए सभी तरह की मदद कर रही है. इस बीच PM-CARES फंड में पीएम मोदी (PM Modi) की अपील के बाद से आम लोगों से लेकर खास लोग सभी दान कर रहे है. इसी कड़ी में खिलाड़ी कुमार यानी की अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने 25 करोड़ रुपए दान किए.

केन्द्र सरकार द्वारा  ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ के ऐलान के बाद से लगातार सभी लोग कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए दान कर रहे है. बीसीसीआई (BCCI) ने 50 करोड़ रुपए, रतन टाटा (Ratan Tata) ने 500 करोड़, आईएस एसोसिएशन (IAS Association) ने 21 लाख और अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दान किए. बता दें कि कोरोना के खिलाफ जंग में किसी अभिनेता द्वारा अभी तक इतनी बड़ी रकम राहत कोष में नहीं दी गई है।

अक्षय कुमार ने पीएम मोदी के ट्वीट को रिट्वीट कर लिखा, ‘यह वह समय है जब हम सबके जीवन का सवाल है और हमें कुछ करने की जरूरत है हम जो भी कर सकें। मैं अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये का योगदान पीएम राहत कोष में देने की प्रतिज्ञा करता हूं। आओ जीवन बचाएं। जान है तो जहान है।’

पीएम ने देशवासियों से की ये अपील
पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘मैं अपने देशवासियों से अनुरोध करता हूं कि वे पीएम केयर फंड में अपनी इच्‍छा अनुसार दान करें. आने वाले समय में ऐसी परिस्थिति से निपटने में सरकार की मदद होगी. जो लोग बढ़-चढ़ कर दान कर रहे हैं मैं उनकी भावनाओं का सम्मान करता हूं.

Source Courtsey : Hindustan & News 18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *