Republic और Times Now के खिलाफ हुआ बॉलीवुड, दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की याचिका

Republic Times now

Republic और Times Now के खिलाफ बॉलीवुड इंडस्ट्री खड़ी हो गई है. कुल 38 निर्माताओं ने इन दोनों चैनलों के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है.

इसमें कहा गया कि चैनल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ‘बॉलीवुड और उसके सदस्यों के बारे में गैरजिम्मेदार, अपमानजनक और मानहानिकारक टिप्पणी छापने और करने से बचें.’ 

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद फिल्म इंडस्ट्री के कुछ बड़े नामों के खिलाफ सोशल मीडिया और मेनस्ट्रीम मीडिया पर कैंपेन चला.

इसके बाद बॉलीवुड में ड्रग्स एंगल की जांच शुरू हुई, जिसमें फिर ऐसा ही कुछ देखने को मिला. लेकिन अब लगता है कि बॉलीवुड इस तरह की मीडिया रिपोर्टिंग को लेकर एकजुट हो गया है. 34 फिल्ममेकर ने दिल्ली हाई कोर्ट में ‘कुछ मीडिया हाउस’ के खिलाफ एक केस दर्ज किया है.

चार बॉलीवुड इंडस्ट्री और 34 टॉप फिल्ममेकर ने Republic टीवी, अर्णब गोस्वामी, चैनल के प्रदीप भंडारी और Times Now राहुल शिवशंकर और नाविका कुमार के खिलाफ केस दर्ज कराया है. इसमें कहा गया कि चैनल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ‘बॉलीवुड और उसके सदस्यों के बारे में गैरजिम्मेदार, अपमानजनक और मानहानिकारक टिप्पणी छापने और करने से बचें.’ 

केस फाइल करने वाले स्टूडियो में शाहरुख खान का रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, सलमान खान फिल्म्स, आमिर खान प्रोडक्शंस, अजय देवगन फिल्म्स, करण जोहर का धर्मा प्रोडक्शंस और फरहान अख्तर का एक्सेल एंटरटेनमेंट शामिल है.

याचिका में अपील की गई कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के खिलाफ मानहानिकारक टिप्पणी टेलीकास्ट न की जाएं और उन पर मीडिया ट्रायल करते समय नियंत्रण रखा जाए. साथ ही याचिका में कहा गया कि एक्टर और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के निजता के अधिकार का हनन न हो.

Also Read: Rhea Chakraborty को मुंबई हाईकोर्ट ने दी जमानत

Also Read: TRP चोरी के मामले में Republic TV से होगी पूछताछ: मुंबई पुलिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *