सलमान खान करेंगे दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक सहायता, मांगी 25 हजार मजदूरों की बैंक अकाउंट डिटेल्स !

कोरोना वायरस के चलते बॉलीवुड सेलेब्स अपने – अपने अंदाज में लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. अक्सर अपनी दरियादिली के चलते सुर्खियों में रहने वाले सलमान खान ने अब डेली वेजस पर काम करने वाले लोगों की मदद के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है.सलमान खान ने फैसला लिया है कि वो फिल्म उद्योग से जुड़े उन दिहाड़ी मजदूरों करेंगे जो फिलहाल लॉकडाउन के चलते बेरोजगार हो गए हैं. लॉकडाउन ने बॉलीवुड में फिल्म निर्माण की सारी गतिविधियों को प्रभावित कर दिया है.

सलमान खान की ओर से इंडस्ट्री की मातृ संस्था फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) को फोन कर 25000 दिहाड़ी मजदूरों के बैंक खातों की जानकारी मंगाई है ताकि उन्हें आर्थिक सहायता पहुंचाई जा सके.

FWICE के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने कहा “सलमान खान फिल्म्स की सीईओ शमीरा नाम्बियार ने चंद दिनों पहले दिहाड़ी मजदूरों की मदद को लेकर फेडरेशन को फोन किया था. मैंने उन्हें बताया कि यूं तो फेडरेशन कर साथ विभिन्न विधाओं से संबंधित पांच लाख वर्कर जुड़े हुए हैं, मगर दिहाड़ी मजदूरों की संख्या तकरीबन 25000 है.

वहीं, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने कहा कि कलाकारों को सलमान का योगदान मदद करेगा. तिवारी उन फिल्मकारों व सितारों की आलोचना की जो फिल्म उद्योग के कामगारों की मदद करने के बजाय प्रधानमंत्री नागरिक सहायता व राहत कोष के लिए बड़े-बड़े दान कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा, ‘सलमान दैनिक कार्यगारों की मदद के लिए आगे आए हैं. उन्होंने तीन दिन पहले हमसे संपर्क किया था. हमारे पास पांच लाख कामगार हैं, जिनमें से 25 हजार कामगारों को वित्तीय मदद की सख्त जरूरत है. सलमान ने कहा है कि वह इन कामगारों की देखभाल खुद करेंगे.

 

 

Source: Abp live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *