IPL 2020: आज मुंबई-चेन्नई के मैच से शुरू होगा ‘महासंग्राम’ तीन विदेशी खिलाड़ी के साथ उतर सकती हैं CSK

IPL 2020: कोरोना के खौफ के बीच पूरा विश्व आज से आईपीएल के रंग में रंग जाएगा। यह पहला मौका होगा जब कोई सीजन बंद स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेला जाएगा। क्रिकेट को धर्म की तरह मानने वाले हिंदुस्तानी बेहद उत्सुकता से 13वें सीजन का इंतजार कर रहे हैं। 19 सितंबर से शुरू होने वाले ड्रीम 11 आईपीएल 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगा मुकाबला।

तीन विदेशी खिलाड़ी के साथ उतर सकती हैं CSK

मैच से एक दिन पहले सीएसके के तीन दिग्गज क्रिकेटर्स क्वारंटाइन पीरियड खत्म कर मैदान पर लौट आए हैं। इमरान ताहिर, मिशेल सैंटनर और ड्वेन ब्रावो तीनों ही कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) खेलने के बाद यूएई पहुंचे थे और क्वारंटाइन में थे।

कहां खेला जाएगा मैच?

यह मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होगा। टूर्नामेंट से कुछ दिन पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने रोशनी से नहाए हुए स्टेडियम के एरियल व्यू की तस्वीरें दुनिया से साझा की थी।

कितने बजे शुरू होगा मैच?

यह पहला मौका होगा, जब मैच आठ बजे की बजाय शाम साढ़े सात बजे से शुरू होंगे, यानी टॉस सात बजे हो जाएगा।

किस चैनल पर प्रसारण होगा?

IPL 2020 का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर होगा। जो अंग्रेजी के अलावा हिंदी, कन्नड़, तमिल समेत कई क्षेत्रीय भाषाओं में कवरेज करेंगे।

कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग?

स्टार स्पोर्ट्स के अलावा डिज्नी हॉटस्टार वीआईपी पर भी मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग होगी, आप मोबाईल पर घर बैठे यहां मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

पिच और मौसम

अबु धाबी में मौसम साफ रहेगा। बारिश की संभावना नहीं है। हवा में नमी रहेगी, जिसके चलते पिच काफी धीमी होगी, उमस भरे माहौल में बल्लेबाजों का क्रीज पर टिकना किसी चुनौती से कम नहीं होगा। तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। कप्तान टॉस जीतकर गेंदबाजी करते भी नजर सकते हैं। स्पिनर्स की मुफीद इस पिच पर 150 रन से ज्यादा का स्कोर विनिंग टोटल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *