सचिन-सहवाग समेत ये 12 भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज, 5 देश हैं इसमें शामिल !

Road Safety World Series: सड़क सुरक्षा को लेकर दुनियाभर में जागरूकता फैलाने के लिए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन हो रहा है। इसमें वर्ल्ड सीरीज में 5 देश हिस्सा ले रहे हैं। इसमें एक देश भारत भी है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में क्रिकेट मैचों का आयोजन होगा, जिसके जरिए सड़क सुरक्षा नियम और कानून की जानकारी दी जाएगी। वहीं, इस सीरीज में भाग लेने के लिए भारत की 12 सदस्यीय टीम का ऐलान हो गया है।

भारत की टीम का नाम इंडियन लेजेंड्स (Indian Legends) है, जिसके कप्तान महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं। इस रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में वीरेंद्र सहवाग समेत 12 भारतीय दिग्गज खिलाड़ी नज़र आएंगे। वहीं, जो 5 देश इसमें हिस्सा ले रहे हैं उनमें भारत के अलावा साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका का नाम शामिल है। इन देशों के पूर्व खिलाड़ी अपने देश के लिए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैचों में खेलते नज़र आएंगे।

रोड सेफ्टी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए दिग्गज क्रिकेटर एकसाथ आए हैं। इसी के तहत एक टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है, जिसमें बड़े खिलाड़ी खेलेंगे। फैंस भी अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स को मैदान पर देखने के लिए लालायित हैं। इंडियन लेजेंड्स ने टूर्नामेंट के लिए 12 सदस्यीय टीम का चयन किया है।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 के नाम से शुरू हो रहा ये टूर्नामेंट T20 टूर्नामेंट है, जिसकी शुरुआत 7 मार्च से मुंबई और पुणे में हो रही है।इंडियन लेजेंड्स टीम में सचिन और सहवाग के अलावा युवराज सिहं, इरफान पठान और जहीर खान जैसे दिग्गज नज़र आएंगे। भारतीय टीम के पूर्व कोच संजय बांगर का भी नाम इस टीम में शामिल है। इनके अलावा भारत के लिए 6 टेस्ट और 23 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके Sameer Dighe को विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।
इंडियन लेजेंड्स (Indian Legends) टीम इस प्रकार है.

सचिन तेंदुलकर(कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, समीर दिघे (विकेटकीपर), इरफान पठान, अजीत अगरकर, जहीर खान, संजय बांगर, मुनफ पटेल, मोहम्मद कैफ, प्रज्ञान ओझा और सैराज बहुतुले।

Source: jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *