Wasim Akram ने कहा हमें कभी भारत में सपोर्ट नहीं मिला और न ही भारत को पाकिस्तान में

Wasim Akram pakistani cricketer

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) भारत पाकिस्तान के रिश्तों पर बयान दिया है. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले हमेशा ही हाई वोल्टेज रहे हैं. दोनों देशों के बीच जब भी मैच खेला जाता है, दोनों तरफ के फैन्स में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिलता है और इसका दबाव मैदान पर क्रिकेटरों पर भी रहता है.

दोनों देशों के पिछले कुछ सालों से राजनीतिक संबंध अच्छे नहीं रहे हैं. क्रिकेट के मैदान पर जब भी दोनों देश भिड़ते हैं, क्रिकेट फैन्स को कई यादगार रिकॉर्ड और किस्से देखने को मिलते हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने इस बीच अपने उस भारतीय दौरे के बारे में बताया है जो अब तक का उनका फेवरेट रहा है.

‘जब सचिन से पहली बार भिड़े थे वकार यूनिस’
वर्ष 1999 के भारत दौरे को अपना सबसे पसंदीदा दौरा बताते हुए वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा कि पड़ोसी देश में दबाव में खेलना और फिर जीत दर्ज करना बेहद खास था. अकरम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने 1999 में चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 12 रनों से जीत दर्ज की थी.

यह पहली बार था जब वकार यूनिस जैसे दिग्गज गेंदबाज ने सचिन तेंदुलकर का सामना किया था. अकरम ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन के साथ लेसन लर्न्स विद ग्रेटस पोडकास्ट में कहा कि 90 के दशक में भारत के खिलाफ जीत के बहुत मायने थे. आज के दिनों में यह एक अलग कहानी है, यह उलटा है. अगर आप दौरे की बात करेंगे तो मैं भारत दौरे को चुनूंगा। हम 10 साल बाद भारत दौरे पर गए थे.

‘हमें कभी भारत में सपोर्ट नहीं मिला और न ही भारत को पाकिस्तान में’

उन्होंने आगे कहा कि मैं कप्तान था। पहला टेस्ट चेन्नई में था. मैंने अपने खिलाड़ियों से कहा था कि अगर स्टेडियम शांत रहता है तो इसका मतलब है कि हम अच्छा काम कर रहे हैं. इसलिए हमें कभी भारत में सपोर्ट नहीं मिला और भारत को कभी पाकिस्तान में सपोर्ट नहीं मिला।

पूर्व कप्तान ने कहा कि सकलैन मुश्ताक ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने दूसरा की खोज की. चेन्नई के दर्शकों से हमें तालियों की तूफानी गड़गड़ाहट सुनने को मिली। यह मेरा पसंदीदा दौरा था.

उन्होंने कहा कि इसके बाद दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच था। कुंबले ने 10 विकेट चटकाए थे। यह बहुत ही यादगार दौरा था। मैंने हमेशा भारत-पाकिस्तान मैच में दबाव का आनंद लिया और इसे सकारात्मक रूप से लिया

Also Read : T-20 वर्ल्ड कप का टलना लगभग तय, BCCI उस वक्त करवा सकता है IPL

source: livehindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *