महिला पत्रकार के सवाल से नाराज डोनाल्ड ट्रंप ने बीच में ही रद्द की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Donald Trump abruptly ended press briefing

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हमेशा से मीडिया में अपने बयानों के कारण चर्चा में रहते है. लेकिन इस बार वह महिला पत्रकार के सवाल से इतना नाराज हो गए की उन्होंने बीच में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दिया.

कोरोना वायरस पर मीडिया से बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी तैयारियों और समस्यों पर बात कर रहे थे, इस बीच सीबीएस की रिपोर्टर वीजिया जियांग के एक सवाल पर वह नाराज हो गए.

चीनी मूल की सीबीएस की पत्रकार जियांग ने उनसे पूछा किवे हमेशा इस बात पर ज्यादा जोर क्यों देते हैं कि अमेरिका अन्य देशों से ज्यादा टेस्टिंग कर रहा है. क्या यह इतना जरूरी है? इसे वैश्विक प्रतिस्पर्धा क्यों बना रहे हैं, जब हर दिन अमेरिकी नागरिक अपनी जान गंवा रहे हैं.

इस पर ट्रम्प ने कहा- दुनिया में हर जगह लोगों की जान जा रही है. यह सवाल आपको चीन से करनी चाहिए, न कि मुझसे. जियांग ने ट्विटर पर खुद को चीन में पैदा हुई वर्जीनिया का नागरिक बताया. इसके बाद जियांग ने कहा- सर, खासतौर पर आप मुझसे ऐसा क्यों कह रहे हैं. यहां जियांग का मतलब चीनी होने से था.

ट्रम्प ने कहा- ऐसे बेकार सवाल चीन से पूछें

ट्रम्प ने कहा- मैं ऐसा उन सबको कह रहा हूं, जो इस तरह के बेकार सवाल पूछना चाहते हैं. इसके बाद राष्ट्रपति ने उन्हें नकारते हुए अन्य रिपोर्टर को सवाल पूछने के लिए कहा. इसके बाद जब एक और सीएनएन की महिला रिपोर्टर ने उनसे सवाल पूछने की कोशिश की, इस बीच ट्रम्प ने प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म कर दी.

व्यापार समझौते पर भी चीन को ना

ट्रंप से सवाल पूछा गया था कि अगर चीन व्यापार समझौते पर बातचीत फिर से करना चाहेगा? क्या आप इसमें दिलचस्पी रखते हैं?

व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में पत्रकारों संग बातचीत में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘नहीं, बिल्कुल भी नहीं. थोड़ा सा भी नहीं, मैं कोई दिलचस्पी नहीं रखता हूं. ऐसा मैंने भी सुना है कि वह व्यापार समझौते पर फिर से बातचीत करना चाहते हैं.’

चीन को लेकर ट्रंप ने कहा कि वह बीते कई दशकों से अमेरिका का फायदा उठाता आया है क्योंकि पूर्व में उसे करने का मौका दिया गया. ट्रंप ने आगे कहा, ‘नहीं, मुझे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है. चलो देखते हैं कि क्या वे उस समझौते पर टिके रहते हैं, जिस पर उन्होंने हस्ताक्षर किए थे?’

इजराइल ने Corona वैक्सीन बना लेने का किया दावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *