Nepal PM का आरोप भारत गिराना चाहता हैं उनकी सरकार

Nepal PM KP Oli

Nepal PM केपी ओली ने भारत के साथ तनावपूर्ण रिश्तों के बीच भारत पर एक नया आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार नेपाल में उनकी सरकार गिराना चाहती है.

Nepal PM ने कहा, भले ही उन्‍हें पद से हटाने की साजिश हो रही है, लेकिन सह असंभव है. उन्‍होंने कहा, जब से नेपाल ने नया नक्‍शा जारी किया है, तब से उनके खिलाफ साजिश की जा रही है.

पहला नक्शा और फिर नागरिकता कानून

बता दें कि भारत और नेपाल के रिश्तों में इन दिनों आई खटास इसलिए बढ़ गई क्योंकि उसने भारतीय क्षेत्र को अपने हिस्से में बता दिया है और नया नक्शा संसद में पास कर दिया.

इस कदम के बाद राष्ट्रवाद के मुद्दे पर काम कर रहे केपी ओली सरकार ने नागरिकता कानून में बदलाव करने जा रही है. जिससे दोनों देशों के रिश्तों में और दरार बढ़ जाने की आशंका है.

टूटने के कगार पर पार्टी

गौरतलब हैं किओली सरकार चीन के बहकावे में आकर भारत के खिलाफ जहर उगल रही है, लेकिन उसे अपनी ही कम्युनिस्ट पार्टी में विरोध का सामना करना पड़ रहा है. नतीजा यह हो गया है कि प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की पार्टी अब टूट के कगार पर पहुंच चुकी है.

पार्टी के कार्यकारी चेयरमैन पुष्‍प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने ओली की आलोचना के बाद अब उनसे इस्‍तीफा की मांग की है. उन्‍होंने यह धमकी भी दी है कि अगर ओली प्रधानमंत्री पद से इस्‍तीफा नहीं देते हैं, तो वो पार्टी को तोड़ देंगे.

Also Read: All Party Meeting में प्रधानमंत्री ने कहा सेना के होते हुए कोई एक इंच भी हमारी जमीन नहीं ले सकता

Source: Prabhat khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *