पर्यावरण कार्यकर्ता की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान ने साधा बीजेपी और RSS पर निशाना

RSS

भारत में टूलकिट शेयर किए जाने को लेकर गिरफ्तार पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि के बाद अब दिल्ली पुलिस ने दो अन्य कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है. इन सभी पर आरोप हैं कि यह सभी मिलकर भारत के खिलाफ साजिश रचने का काम कर रहे थे.

पुलिस ने जिस टूलकिट को लेकर दिशा रवि को गिरफ्तार किया हैं वह वही टूलकिट हैं जो पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने शेयर किया था. जिसके बाद से बवाल मच गया था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में दो अन्य को गिरफ्तार किया है, वह हैं निकिता जैकब और शांतनु.

पुलिस के मुताबिक निकिता जैकब के घर पर ही टूल किट को तैयार किया गया था. इसे शांतनु की ओर से बनाई मेल आईडी के जरिए क्रिएट किया गया था. इसके अलावा दिशा रवि ने उस वॉट्सऐप अकाउंट को भी डिलीट कर दिया है, जिसे टूलकिट को वायरल करने के लिए बनाया गया था.

इस मामले में अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी भी कूद गई है. पीटीआई ने एक खबर को शेयर करते हुए लिखा, ‘भारत सरकार अपने खिलाफ उठने वाली सभी आवाजों को शाांत कर रही है. सीधे तौर पर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए इमरान की पार्टी ने लिखा है, ”मोदी और आरएसएस के नेतृत्व में भारत में उन सभी आवाजों को शांत किया जा रहा है, जो सरकार के खिलाफ हैं.”

इसके साथ ही इमरान की पार्टी ने #IndiaHijackTwitter का भी इस्तेमाल किया है. बता दें कि दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने दिशा रवि को बेंगलुरु से अरेस्ट किया है और अदालत ने 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

Also Read: Rahul Gandhi के बयान पर रक्षा मंत्रालय ने कहा, कोई क्षेत्र चीन को नहीं दिया

Also Read: 1 बिटक्वॉइन की कीमत हुई 32 लाख, ऐलन मस्क के निवेश के बाद आया उछाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *