20 महिलाओं के साथ थाईलैंड छोड़ जर्मनी भागे राजा दशम

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस की चपेट में अब दुनिया के अधिकतर देश आ गए है। जिस वजह से तमाम देशों की सरकार अब अपने नागरिको को बचाने के लिए कई कड़े कदम उठा रही है।

भारत में भी कोरोना वायरस के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने लॉकडाउन कर दिया है लेकिन थाईलैंड में कोरोना वायरस जैसी महामारी के बीच विवादित राजा महा वाजिरालोंगकोर्न उर्फ राम दशम जनता को छोड़ जर्मनी चले गए है। दरअसल राजा महा ने जर्मनी के अल्पाइट रिसॉर्ट में स्थित एक लग्जरी होटल में खुद को आइसोलेट कर लिया है। इस दौरान राजा के साथ 20 महिलाएं भी गई है। जो होटल के हरम में रहेगी। वही राजा अपने साथ कई नौकर को भी लेकर गया है।

जानकारी के अनुसार, राजा महा ने होटल ग्रैंड सोन्नेबिचल को पूरा बुक लिया गया है। जिसके लिए राजा ने जिला परिषद से अनुमति भी ले ली। वही कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे की वजह से पूरे इलाके के होटलों और गेस्ट हाउस को भी पूरी तरह बंद कर दिया है। हैरानी की बात तो ये है कि राजा ने अपने परिवार के 119 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के शक की वजह से थाईलैंड भेज दिया है। जिसके बाद अब थाईलैंड की जनता में राजा के खिलाफ काफी गुस्सा है। सोशल मीडिया पर थाईलैंड के हजारों लोग राजा की आलोचना कर रहे है। यहां पर हमें राजा की क्या जरूरत है जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे है।

बता दें कि थाईलैंड में राजा के खिलाफ बोलने पर या अपमान करने पर 15 साल की सजा है लेकिन इसके बाद भी लोग खुलकर बोल रहे है। गौरतलब है थाईलैंड में कोरोना वायरस बढ़ी तेजी से फैल रहा है। इस देश में अब तक 1224 कोरोना वायरस के मरीज सामने आ चुके है।

Spurt Courtesy: UP varta 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *