इस रक्षाबंधन अपनाये यह खास मेकअप लुक

राखी के त्योहार का इंतजार सिर्फ बहन ही नहीं बल्कि भाई को भी रहता है। इस दिन बहन से एक स्पेशल केयर और प्यार जो मिलता है। वहीं, बहनों को इस त्योहार में अच्छे से तैयार होने और स्टाइलिश दिखने का मौका मिलता है। हर लड़की इस दिन का बेसब्री से इंतजार करती है। इस बार रक्षाबंधन 26 अगस्त यानि रविवार को है। वैसे तो आपने राखी की सारी तैयारी अभी से कर ली होगी, लेकिन मेकअप के मामले में आप पीछे तो नहीं रह गईं न? रक्षाबंधन पर खूबसूरत दिखने के लिए पहले से तैयारी करनी तो बनती है। तो आप भी इन्हें कल से ही अपने रूटीन में फॉलो कर राखी वाले दिन सबसे सूंदर लग सकती हैं।

फ्रूट मास्क की करें तैयारी

raksha bandhan 2018

केला, सेब और संतरे को मिलाकर इसे चेहरे पर लगाएं। आधे घंटे कर इस मिश्रण को लगा रहने दें और फिर चेहरे को पानी से धो लें। इस गर्मी के मौसम में ये मास्क जहां चेहरे को ठंडक देगा, वहीं काले धब्बे दूर करने में भी मदद करेगा। इसके अलावा, खीरे के जूस में दो चम्मच पाउडर दूध और अंडे का सफेद भाग मिलाकर मिश्रण बना लें। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर आधे घंटे तक लगाकर बाद में साफ पानी से धो डालें। राखी से पहले ही आपका चेहरा खिल उठेगा।

बालों के लिए अपनाएं ये टिप्स

raksha bandhan 2018

उलझे, ड्राई और घुंघराले बालों को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए, क्रीमी हेयर कंडीशनर में साफ पानी मिलाकर इसे स्प्रे बोतल में डाल लें। इस मिश्रण को बालों पर छिड़कने के बाद बालों की कंघी कर लें, ताकि बालों में पूरी तरह से फैल जाए। एक घंटे बाद बालों को साफ पानी से धो लें। वहीं, रक्षाबंधन वाले दिन खूबसूरत दिखने के लिए आप कोई सिंपल सा हेयर स्टाइल भी अपना सकती हैं। इस दौरान आप बालों में कोई फैंसी क्लिप या रिबन भी लगा सकती हैं।

यूं करें मेकअप

raksha bandhan 2018

रक्षाबंधन पर दूसरे से अच्छे दिखने की होड़ में अकसर लड़कियां अपना मेकअप खराब कर लेती हैं। अगर सोबर तरीके से मेकअप अप्लाई किया जाए, तो ये आपकी खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ा देता है। राखी का त्योहार दिन में मनाया जाता है, इसलिए मेकअप हल्का ही रखें। आपकी त्वचा साफ है तो फाउंडेशन से परहेज करें। ऑयली स्किन के लिए माश्चराइजर की जगह अस्ट्रीजेंट का प्रयोग करें और इसके बाद कॉम्पैक्ट पाउडर का प्रयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *