Lockdown के बीच बॉयफ्रेंड के साथ भागी लड़की, पुलिस ने किया केस दर्ज

Lockdown love couple kerala
कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में जारी Lockdown के बीच केरल का एक केस सामने आया हैं. यहां दो अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखने वाला प्रेमी जोड़ा घर से भाग गया. लड़की के पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों की तलाश शुरु की, जिसके बाद दोनों को पकड़ा गया.

अलग-अलग धर्म से होने के कारण लड़की का परिवार उनकी शादी के खिलाफ था. पुलिस ने प्रेमी जोड़े को गिरफ्तार कर उन्हें मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया. जहां पर महिला ने अदालत में कहा कि वह अपनी मर्जी से अपनी प्रेमी के साथ गई थी.

कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों का उल्लंघन करने के लिए दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. हालांकि बाद में दोनों को बालिग होने के कारण छोड़ दिया गया.

कोरोना वायरस के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या 166 पर पहुंच गई है और संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5,734 हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब भी 5,095 लोग संक्रमित हैं जबकि 472 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है तथा एक व्यक्ति देश छोड़कर चला गया है.

कोरोना महामारी को देखते हुए केरल ने 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को बढ़ाने की सिफारिश की जा रही है, जिसके तहत यह लॉकडाउन मई तक किया जा सकता है. इसके साथ ही जब तक कोरोना वायरस से स्थिति सामान्य नहीं हो जाती तब तक केरल में अंतराष्ट्रीय उड़ानों और स्कूलों को भी बंद किया जाएगा.

केरल में प्रत्येक चरण में होने वाली इस लॉकडाउन की एक निश्चित अवधि होगी. इनको तीन चरण में किया जाएगा जिसके अनुसार पहले चरण में केरल अपनी सभी रेल सेवाओं को स्थगित करेगी.

Also Read: लॉकडाउन के दौरान वर्कआउट के 5 आसान तरीके, जो आपको रखे फिट !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *