फ्रांस के राष्ट्रपति के बयान के विरोध में भोपाल में कांग्रेस विधायक मसूद की रैली

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के विरोध में भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने अपने समर्थकों से साथ बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन किया. विधायक ने भोपाल के इकबाल मैदान में यह विरोध प्रदर्शन किया था.

इस प्रदर्शन में लोगों ने फ्रांस के राष्ट्रपति से माफी मांगने की अपील की. प्रदर्शन में पहुंचे लोगों के हाथों में तख्तियां थीं और उन्होंने फ्रांसीसी राष्ट्रपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इस विरोध प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कड़ा रूख अपनाते हुए नाराजगी जताई है और अफसरों से कार्रवाई करने का कहा है. मुख्यंमत्री ने कहा “‘मध्यप्रदेश शांति का टापू है. इसकी शांति को भंग करने वालों से हम पूरी सख्ती से निपटेंगे.”

डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि विरोध प्रदर्शन और भीड़ इकट्ठा करने वाले विधायक आरिफ मसूद समेत 400 लोगों को कार्रवाई की गई है. इसमें शामिल और लोगों की पहचान की जा रही है. उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही केंद्र सरकार ने फ्रांस में आंतकवाद की घटना की निंदा की साथ ही कहा था कि वह इस मुद्दे पर फ्रांस के साथ है.

गौरतलब हैं कि फ्रांस में पैगम्बर साहब का कार्टून क्लास में दिखाने वाले एक हिस्ट्री टीचर की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से फ्रांस सरकार इस्लामिक संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. दुनिया के कई इस्लामिक देशों में फ्रांस की आलोचना की जा रही है और इसके खिलाफ प्रदर्शन भी हो रहे हैं.

Also Read: इस्लाम पर दिए गए बयान के बाद से हो ट्रेंड हो रहा #MacronTheDevil

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *