कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए सभी पत्रकार होंगे क्वरेंटाइन

Madhya pradesh chief minster

मध्य प्रदेश सीएम पद से इस्तीफा देने से पहले कमलनाथ (Kamalnath) भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। बतौर सीएम कमलनाथ की आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस थी। अब खबर आयी है कि उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल सभी पत्रकार क्वारंटाइन (एकांतवास) में जाएंगे। दरअसल प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल एक पत्रकार की बेटी को कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाया गया है

एहतियातन सभी पत्रकारों को क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि जिस पत्रकार की बेटी में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया था, अब उनका भी कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है।

इसके साथ ही प्रशासन अब उन नेताओं की भी लिस्ट बना रहा है, जो उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। चूंकि कोरोना वायरस के फैलने में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन सबसे बड़ी वजह है। यही वजह है कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद अन्य लोगों के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका है। एहतियातन प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सभी पत्रकारों का टेस्ट किया जा रहा है और फिलहाल उन्हें क्वारेंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 562 हो गए हैं। कोरोना वायरस से 11 लोगों की मौत हुई है। मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। राज्य के भोपाल और जबलपुर में पहले से ही कर्फ्यू लागू है। वहीं अन्य जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है।
देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार बेहद गंभीर है। यही वजह है कि सरकार सख्ती बरत रही है। मंगलवार रात आठ बजे पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया और अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन करने का ऐलान किया।

Source:jansatta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *