MP Board 10th Result 2020-62.84 फीसदी स्टूडेंट्स पास

mp board 10th result 2020

MP Board 10th Result 2020 : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ( माशिमं – एमपीबीएसई ) ने 10वीं का रिजल्ट ( MP Board 10th Result 2020 ) जारी कर दिया है। इसी के साथ करीब साढ़े 11 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है।

परीक्षार्थी अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in व mpresult.nic.in पर जाकर भी चेक कर सकते हैं। 10वीं परीक्षा में इस वर्ष 62.84% नियमित परीक्षार्थी तथा 16.95% स्वाध्यायी परीक्षार्थी उत्तीर्ण रहे हैं। कुल 60.09% नियमित छात्र तथा 65.87% नियमित छात्रायें परीक्षा में सफल हुई है। इस बार 15 छात्रों ने टॉप किया है। इन सभी छात्रों के 300 में से 300 मार्क्स आए हैं। 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ‘शिवराज सिंह चौहान’ ने दसवीं बोर्ड परीक्षा में सफल हुए बच्चों को बधाई देते हुए भिंड के अभिनव शमार् को प्रथम, गुना के लक्षदीप धाकड़ को द्वितीय और प्रियांश रघुवंशी को प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त करने पर विशेष बधाई दी.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री चौहान ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (बोर्ड) की 1०वीं की परीक्षा में यदि अपेक्षा अनुरूप किसी विद्यार्थी परिणाम न आया हो, वह असफल हुआ हो, तो भी दु:खी और निराश होने की जरूरत नहीं है.

जीवन में अभी और भी बहुत मौके मिलेंगे। कई परीक्षाओं में अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा, जिसमें ये विद्यार्थी भी विजयी होंगे, मेरा आशीवार्द सदैव साथ है। 

ये हैं 100 फीसदी ( 300 में से 300 मार्क्स ) मार्क्स हासिल करने वाले 15 टॉपर

अभिनव शर्मा    मेहगांव, भिंड
लक्ष्यदीप धाकड़    गुना
प्रियंक रघुवंशी    गुना
पवन भार्गव               गुना
चतुर कुमार त्रिपाठी    पन्ना
हरिओम पाटीदार    मंदसौर
राजनंदिनी सक्सेना    उज्जैन
सिद्धार्थ सिंह शेखावत    नागदा, उज्जैन
हर्ष प्रताप सिंह    पीथमपुर
कविता लोधी    महू, इंदौर
मुस्कान मालवीय    विदिशा
देवांशी रघुवंशी    विदिशा
कर्णिका मिश्रा    भोपाल
प्रशांत विश्वकर्मा    देहगांव रायसेन
वेदिका विश्वकर्मा    बरेली रायसेन

source: hindustanlive.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *