MP Bypoll 2020: कांग्रेस-बीजेपी ने शुरू की तैयारियां

MP ByPoll 2020

MP Bypoll 2020 को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी है. लॉकडाउन 5 में ढ़ील मिलने के बाद से दोनोें पार्टियों ने उम्मीदवारों के साथ बैठक करना तेज कर दिया है.

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में जारी लॉकडाउन के बीच मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनावों के लिए पार्टियों ने तैयारियां में तेजी आ गई है. एक ओर कांग्रेस से बागी हुए विधायक दिल्ली में बीजेपी हाईकमान से मुलाकात कर रहे है, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के साथ बैठक की है.

शुरू हुई पार्टियों में बैठकों का दौर

नई दुनिया की खबर की मुताबिक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने दिल्ली से पार्टी द्वारा हरी झंड़ी मिलने के बाद भोपाल में बैठक की. सबसे पहले बैठक में भिंड और मुरैना क्षेत्र के उम्मीदवारों को लेकर बातचीत हो रही है.

वहीं इस बीच कांग्रेस से बागी हुए विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात के लिए दिल्ली में डेरा लगाए हुए है. इस दौरान विधायकों ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिहं तोमर से भी मुलाकात की है.

दिल्ली से पहले भोपाल की हो रही थी दौड़

न्यूज 18 की खबर की मुताबिक दिल्ली में डेरा जमाने से पहले सिंधिया समर्थक लगभग सभी पूर्व विधायक भोपाल दौड़ लगा चुके हैं. इमरती देवी प्रद्युमन सिंह तोमर, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रभु राम चौधरी, हरदीप सिंह डंग, मुन्नालाल गोयल समेत कई नेताओं ने भोपाल में प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा से मुलाकात की थी.

इसके साथ ही इन नेताओं की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी चर्चा हुई है. खास बात यह है कि सिर्फ सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक ही नहीं बल्कि बीजेपी के वह दिग्गज भी भोपाल पहुंच रहे हैं, जिन्हें पिछले विधानसभा चुनाव में सिंधिया समर्थक पूर्व विधायकों से हार का सामना करना पड़ा था.

पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू कांग्रेस में हुए शामिल

मध्यप्रदेश उपचुनावों से पहले ही नेताओं नें पाला बदलना शुरू कर दिया है. इसमें सबसे पहला नाम हैं पू्र्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू का जिन्होंने 2018 विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा का दामन थामा था.

पूर्व सांसद ने अपने बेेटे से साथ कमलनाथ और अन्य पूर्व मंत्रियों के मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली. इस मौके पर उन्होंने कहा भाजपा नें उन्हें अब घुटन महसूस होने लगी थी.

Also Read: MP Bye Assembly Election: कांग्रेस में दल-बदलुओं को टिकट देने का विरोध

Also Read: MP Shivraj Cabinet: पांच मंत्रियों ने ली शपथ, सिंधिया गुट से बनाए गए दो मंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *