जानिए देश की दिन भर की बड़ी खबरें, एक क्लिक पर

रैफेल डील में भारत ने दिया था रिलायंस का नाम: फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति

राफेल डील को लेकर सरकार और कांग्रेस के बीच चल रही जुबानी जंग के बीच फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद का बयान मामले को और गरमा सकता है। ओलांद ने इस डील को लेकर कहा है कि, राफेल सौदे के लिए ऑफसेट पार्टनर के रूप में उन्होंने रिलायंस डिफेंस यानी अनिल अंबानी को नहीं चुना बल्कि भारत सरकार की ओर से ऐसा करने के लिए कहा गया। ओलांद ने ये बातें फ्रांसीसी न्यूज वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू में कही हैं।

 

केंद्र ने रद्द करी न्यूयॉर्क में होने वाली भारत पाक की वार्ता

न्यूयॉर्क में होने वाली भारत-पाक वार्ता को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। पाक की आतंकी परस्त नीति पर मोदी सरकार ने कड़ा रुख अपनाते हुए भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात रद्द कर दी है। पिछले कई दिनों से खबर थी कि न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात होगी।

 

दिग्विजय से मुलाकात पड़ी भारी चुनाव आयोग ने किया ट्रांसफर

सियासी लोगों से मिलना अधिकारियों को कितना भारी पड़ सकता है ये मध्यप्रदेश के जबलपुर में रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी के कुलसचिव से बेहतर कोई नहीं समझ सकता। रेलवे स्टेशन पर एक मुलाकात ने चुनावी माहौल में नया गुल खिला दिया। हवा उड़ी कि कुलसचिव कांग्रेस से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं।

 

मोहर्रम जुलूस में बच्चे की मौत घुस्से में लोगो के थाना फोड़ा

गोरखपुर में मोहर्रम जुलूस निकलने के दौरान एक अप्रिय घटना घट गई। जुलूस के दौरान डीजे में करेंट उतरने से एक बच्चा उसकी चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा। आक्रोशित भीड़ ने भटहट पुलिस चौकी पर उत्पात मचाते हुए वहां तैनात दो कांस्टेबलों को भी पीटा, साथ ही चौकी में तोड़फोड़ करने के साथ एक पुलिस जीप में भी आग लगा दी।

 

गुजरात में वरिष्ठ नेता धीरू गजेरा ने दिया पार्टी से इस्तीफा

गुजराम में कांग्रेस को बडा झटका लगा है। सूरत में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धीरू गजेरा ने अपने नौ समर्थकों के साथ कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि सूरत कांग्रेस में गुटबाजी के कारण ही उन्हें विधानसभा में जीत नहीं मिल पाई।

 

कांग्रेस देश से महिलाओं को जोड़ने में कर रही विरोध: राजे

अलवर/रामगढ़/तिजारा/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि हमारी एक करोड़ बहनों को हम भामाशाह डिजिटल योजना के तहत स्मार्ट फोन दे रहे हैं। इससे कांग्रेस में खलबली मची हुई है। हम महिलाओं को सशक्त करना चाहते हैं, उन्हें मोबाइल के माध्यम से सरकारी योजनाओं की जानकारी देना चाहते हैं। देश-दुनिया से जोड़ना चाहते हैं और ये उसका विरोध कर रहे हैं। इस योजना में महिलाएं किसी भी कंपनी का फोन लेने को स्वतंत्र हैं। इसके बावजूद कांग्रेस विरोध कर रही है।

 

सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह पर मोदी दे सकते है सरप्राइज

पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों से बाज नहीं आ रहा है। देश में आतंकवादी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। एक के बाद एक सैनिक मारे जा रहे हैं। पिछले साल 29 सितंबर को पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करके प्रधानमंत्री मोदी ने सबको चौंका दिया था। पाकिस्तान की बढ़ती नापाक हरकतों से इसके फिर से चांस बन रहे हैं। देश में अगले साल लोकसभा चुनाव हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष एकजुट है। ऐसे में विपक्ष की एकजुटता को तार-तार करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक लोकसभा चुनाव जीतने का बड़ा हथियार साबित हो सकता है। ऐसे में इस बात की प्रबल संभावना है कि सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह पर हमारे शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि और देशवासियों के पाकिस्तान के प्रति आक्रोश को शांत करने का दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक बेहतर रास्ता बन सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *