जानिए देश की दिन भर की बड़ी खबरे, एक क्लिक पर

 

CBI ओर मोदी ने मिलकर बगाया मालिया को: राहुल

भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या को लेकर सियासी घमासान लगातार तेज होता जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि सीबीआई ने ‘हिरासत’ नोटिस को ‘सूचना’ में बदलकर माल्या को देश से निकल भागने में मदद की। सीबीआई सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रिपोर्ट करती है। ऐसे में यह समझ से परे है कि सीबीआई ने मोदी की अनुमति के बिना इतना बड़ा कदम उठा लिया।

 

सुब्रमणियम स्वामी ने बड़ाई जेटली की दिक्कत, ट्वीटर पर मांगा इस्तीफा

विजय माल्या से मुलाक़ात को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेतली की मुसीबत काम होने का नाम नहीं ले रही। एक तरफ तो कांग्रेस ने हमला बोल रखा है औरदूसरी तरफ बीजेपी के ही सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने जेतली के खिलाफ ट्विटर वार छेड़ दिया है। अरुण जेतली के धुर-विरोधी माने जाने वाले स्वामी ने अपने ट्वीट में कहा ‘नेहरू सरकार के समय रक्षा मंत्री रहे वी के कृष्ण मेनन के इस्तीफे की घटना का ज़िक्र करते हुए इशारों-इशारों में अरुण जेतली से इस्तीफा भी मांग लिया’।

 

दहेज प्रताड़ना में अब पति की होगी तुरंत गिरफ्तारी, SC ने बदला फैसला

उच्चतम न्यायलय ने दहेज उत्पीड़न मामले (498 A) में अपना ही फैसला बदल दिया है। कोर्ट ने परिवार को मिला सेफगार्ड खत्म कर दिया है, जिसके तहत दहेज प्रताड़ना केस में पीड़ित महिला के पति और उसके ससुरालियों पर केस दर्ज होने के तुरंत बाद उनकी गिरफ्तारी की जा सकेगी।

 

विपक्ष कर रहा देश को गुमराह: निर्मला सीतारमण

सीतारमण ने एक साक्षात्कार में कहा कि क्या विपक्ष को बुलाने और सफाई देने का कोई मतलब है? वे देश को ऐसी चीज पर गुमराह कर रहे हैं जो संप्रग सरकार के दौरान हुई ही नहीं थी। आप आरोप लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि फर्जीवाड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि राफेल सौदे की तुलना बोफोर्स मुद्दे से बिल्कुल नहीं की जानी चाहिए जैसी कि विपक्ष कोशिश कर रहा है, क्योंकि उन्होंने रक्षा मंत्रालय को बिचौलियों से पूरी तरह मुक्त कर दिया है। कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दल मोदी सरकार पर हमला करते रहे हैं और आरोप लगाते रहे हैं कि वह फ्रांस से 36 लड़ाकू विमान अत्यधिक ऊंचे दामों पर खरीद रही है।

 

इंदौर आए मोदी ने बोहरा समाज के व्यापार करने के तरीके की सराहना की

इंदौर की सैफी मस्जिद में धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम में मोदी ने दाऊदी बोहरा समुदाय के व्यापार करने के कौशल की सराहना करते हुए कहा कि दाऊदी बोहरा समाज ने अपनी ईमानदारी, नियम सम्मत कार्य और अनुशासन में रहते हुए व्यापार को किस तरह आगे बढ़ाया जाता है, इस मामले में आदर्श स्थापित किया है।

 

2019 चुनाव में मोदी को हराना आसान नहीं: केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनीतिक रूप से अजेय हैं और ऐसा कोई नहीं है जो उन्हें अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव में चुनौती पेश कर सके। हर्षवर्धन ने कहा कि ऐसा कोई नहीं है जो नरेंद्र मोदी को हरा सके…मुझे नहीं लगता कि 2019 चुनावों में उनके समक्ष कोई चुनौती है।

 

गृहमंत्री के निर्देश के बाद वीडियो में महिला को पीटने वाला गिरफ्तार

दिल्ली में एक लडक़ी की पिटाई करने वाला वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को दबोच लिया है। इस मामले में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। गृह मंत्री के निर्देश देने के बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई। इसके बाद आरोपी युवक रोहित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे एक दिन के रिमांड पर लिया है। यह आरोपी युुवक एक सब इंस्पेक्टर का बेटा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *