पुलवामा हमला: सीएम योगी का शहादत को नमन, शहीदों के परिजनों को आर्थिक सहायता व नौकरी का किया ऐलान

लखनऊ: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों में से 12 उत्तर प्रदेश के हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के वीर जवानों की शहादत को शत-शत नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है.

Embedded video

CM Office, GoUP

@CMOfficeUP

पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुआ आतंकी हमला अत्यंत कायराना एवं निन्दनीय है।जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और सेना इस कायरतापूर्ण हमले का मुँहतोड़ जवाब देगी: श्री @myogiadityanath जी

393 people are talking about this

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार प्रत्येक शहीद के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि, परिवार के एक व्यक्ति को राज्य सरकार की ओर से नौकरी तथा जवानों के पैतृक गांव के संपर्क मार्ग का नामकरण जवानों के नाम पर किया जाएगा. गृह विभाग की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक चंदौली के अवधेश कुमार यादव, महाराजगंज के पंकज कुमार त्रिपाठी, शामली के अमित कुमार, शामली के ही प्रदीप कुमार, देवरिया के विजय कुमार मौर्य, मैनपुरी के राम वकील, इलाहाबाद के महेश कुमार, वाराणसी के रमेश यादव, आगरा के कौशल कुमार रावत, कन्नौज के प्रदीप सिंह, कानपुर देहात के श्याम बाबू तथा उन्नाव के अजित कुमार आजाद शामिल हैं. सूचना विभाग की ओर से जारी बयान के अनुसार शहीद जवानों का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा जिसमें प्रदेश के मंत्री, जनप्रतिनिधि और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहेंगे.

Government of UP

@UPGovt

@UPGovt ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए प्रदेश के 12 जवानों के प्रत्येक परिवार को 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। साथ ही जवानों के पैतृक गांव के सम्पर्क मार्ग का नामकरण जवानों के नाम पर करने का निर्णय लिया है।

508 people are talking about this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *