जानिए देश की दिनभर की खास खबर, एक क्लिक पर

 

अगर हम सलाह दे सकते हैं तो सुझाव देते हैं, लेकिन उनकी नीतियों पर हमारा प्रभाव नहीं है: भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तीन दिवसीय व्याख्यान श्रृंखला सोमवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में शुरू हुई। कार्यक्रम के दूसरे दिन मोहन भागवत ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधियों को कड़ा जवाब दिया है।

‘भविष्य का भारत : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का दृष्टिकोण’ विषय पर तीन दिवसीय चर्चा सत्र के दूसरे दिन भागवत ने कहा कि अगर बीजेपी को सलाह की जरूरत होती है तो वो पूछते हैं।

अगर हम सलाह दे सकते हैं तो सुझाव देते हैं। लेकिन उनकी नीतियों पर हमारा प्रभाव नहीं है। इसके साथ ही सरकार की नीतियों में संघ की तरफ से दखल नहीं दिया जाता है।

 

बलात्कार पर मोदी की चुप्पी पर बोले राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा के रेवाड़ी और कुछ अन्य स्थानों पर सामूहिक बलात्कार की जघन्य घटनाओं को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि देश का सिर शर्म से झुका देने वाली इन घटनाओं पर ‘प्रधानमंत्री की चुप्पी’ अस्वीकार्य है।

 

इंडियन रेलवे में पर्दे टेबल लाइट कुछ नहीं छोड़ते यात्री

ट्रेन में यात्रा के दौरान दिक्कत आने पर हम सरकार को कोसते है, पर बात कुछ और ही है। मुंबई में यात्री ट्रेन में जो भी चीज लेजस्कते है सब उठा लेजाते है कुछ नहीं छोड़ते ओर यात्री सरकार को ओर भारतीय रेलवे को निशाना बनाता है।

 

वाराणसी में मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा पहले काशी भोले भरोसे थी

 

 

पाकिस्तान सेना ने किया सीजफायर उलंघन, बॉर्डर से बीएसएफ का एक जवान गायब

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान लापता बताया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को पाकिस्तानी सेना द्वारा आरएस पुरा सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन कर गोलीबारी की गई,  सीजफायर का उल्लंघन करने के बाद जवान सीमा पार से की गई गोलीबारी का शिकार हुआ है। माना जा रहा है कि वह पाकिस्तानी फायरिंग में घायल होने के बाद गायब हुआ है।

 

मुख्यमंत्री पद से कमलनाथ का इंकार, दिग्विजय को बताया उचित

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कमलनाथ को लेकर अटकलें थी कि वो कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा हो सकते हैं। ऐसे में उन्होंने एक मीडिया को दिए अपने इंटरव्यू में अपनी दावेदारी को ही खारिज कर दिया। उन्होंने ये भी स्वीकारा कि पहले प्रदेश में कांग्रेस कमजोर थी। हालांकि अब उनका मानना है कि यहां पार्टी मजबूत स्थिति में है। उनको विश्वास है कि कांग्रेस भाजपा को हरा देगी।

 

गोवा में सत्ता संकट में

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती होते ही गोवा में सियासी उठापटक शुरू हो गई है। कांग्रेस के 14 विधायक सोमवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलने राजभवन पहुंचे। लेकिन राजयपाल से उनकी मीटिंग नहीं हो पाई। अब आपको बताते हैं कि क्यों कांग्रेस को लगा कि गोवा में सरकार बनाने का यह सही समय है।

 

सिद्धू ने सेना का गिराया मनोबल: सीतारमण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने से देश के सैनिक प्रभावित हुए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि पंजाब के मंत्री ऐसा करने से बच सकते थे। क्रिकेट खिलाड़ी से राजनीतिक नेता बने सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाकर विवाद खड़े कर दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *