जानिए देश की दिनभर की बड़ी खबरें, एक क्लिक पर

• मालिया के आरोप से अरुण जेटली ने झाड़ा पल्डा

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या के इस बयान को तथ्यात्मक रूप से गलत तथा सच्चाई से परे बताया है कि उसने विदेश जाने से पहले उनसे मुलाकात कर बकाया ऋण निपटाने की पेशकश की थी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ब्रिटेन में रह रहे विजय माल्या ने लंदन की एक अदालत में उसके प्रत्यर्पण पर सुनवाई के लिए पेशी से पहले संवाददाताओं से कहा कि भारत छोड़ने से पहले वह वित्त मंत्री से मिला था और बैंकों का बकाया कर्ज निपटाने की पेशकश की थी।

 

• देश छोड़ने से पहले में वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिला था: मलिया

लंदन। शराब कारोबारी विजय माल्‍या ने अपने पर लगाए आरोपों को आधारहीन बातते हुए हमला बोला है। माल्‍या ने लंदन कोर्ट के बाहर कहा कि आइडीबीआइ बैंक के अधिकारी किंगफिशर को हुए घाटे से अच्‍छी तरह वाकिफ थे। बैंक अधिकारियों के ई-मेल से यह बात साबित होती है।

ऐसे में सरकार ने उन पर कंपनी को हुए घाटे को छिपाने का जो आरोप लगाया है, वो आधारहीन है। बता दें कि विजय माल्या के प्रत्यर्पण के मामले में ब्रिटिश अदालत में अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी।

 

• एसबीआई का खाताधारक को राहत, कैश जमा करने की अब कोई लिमिट नहीं

नई दिल्‍ली। एसबीआई ने ग्राहकों को खुशखबरी दी है। अब खातों में कैश जमा करने के लिए कोई लिमिट नहीं होगी। ग्राहक जितना चाहें उतना जमा करा सकते हैं।

 

• मोदी ने कहा आज 90 फीसदी लोगों को उपलब्ध ने टॉयलेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बताया कि 2014 के बाद से देश में 8.3 करोड़ शौचालयों (टॉयलेट) का निर्माण कराया है और वर्तमान में 90 फीसद भारतीयों को शौचालय की सुविधा उपलब्ध है। जबकि उनकी सरकार बनने से पूर्व यह प्रतिशत सिर्फ 40 फीसद था।

 

• तीस साल पुराने केस में सुप्रीम कॉर्ट ने सिद्धू को जारी किया नोटिस

पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं। तीस साल से भी पुराने रोडरेज मामले में पीड़ित पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को इस मामले में सिर्फ मारपीट का दोषी माना था और उसे 1000 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी। जिसके बाद पीड़ित पक्ष ने फिर से सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले पर फिर से विचार करेगा और तय करेगा कि नवजोत सिंह सिद्धू को सजा दी जाए या नहीं। फिलहाल, कोर्ट ने पीड़ित की याचिका पर नवजोत सिद्धू को नोटिस जारी कर दिया है।

 

• खुदरा मंहगाई दर दस मह के सबसे निचले स्तर पर, सरकार राहत

नई दिल्ली। खाद्य पदार्थों की कीमतों में कमी से देश की खुदरा मुद्रास्फीति दर अगस्त में 3.69 फीसदी रही, जबकि जुलाई में यह 4.17 फीसदी थी। आधिकारिक आंकड़ों से बुधवार को यह जानकारी मिली। हालांकि साल-दर-साल आधार पर उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) इस साल अगस्त में पिछले साल के इसी महीने की तुलना में अधिक रहा। पिछले साल अगस्त में यह 3.28 फीसदी पर था। केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, अगस्त में उपभोक्ता खाद्य मूल्य सूचकांक (सीएफपीआई) 0.29 फीसदी बढक़र 1.30 पर रहा।

 

• योगी सरकार का बड़ा कदम 150 अधिकारियों के खिलाफ F I R 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ गृह विभाग में बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गृह विभाग ने 144 से ज्यारा भ्रष्टाचार के मामलों में 150 भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी किए है। ये सभी मामले उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में नगर निकाय में हुए भ्रष्टाचार, राशन और छात्रवृत्ति वितरण में हुई वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े हुए है और पिछले 10 सालों से भी ज्यादा समय से लंबित थे।

• अंकल ट्रंप घटाएंगे पेट्रोल के दाम : पेट्रोलियम मंत्री

देश के प्रधानमंत्री भले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हों, लेकिन पेट्रोल-डीजल के दाम अंकल ट्रंप घटाएंगे। देश पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मामलों के मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का यही कहना है। जब धर्मेन्द्र प्रधान से इसके पेट्रोल-डीजल के बढ़ रहे दाम के बाबत पूछा गया तो उन्होंने सीधे हाथ खड़ा कर दिया। पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम घटाना केन्द्र सरकार के बस की बात नहीं है।

 

• मोदी सरकार ने दिया किसानों को तोहफा, कृषि क्षेत्र को मिलेगी मजबूती

नई दिल्ली। दिल्ली में बुधवार को मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्रियों की बैठक की हुई। कैबिनेट ने बुधवार को ‘प्रधानमंत्री अन्नदाता आय संरक्षण अभियान’ को मंजूरी दे दी है। इस अंब्रेला स्कीम से हमारे किसान और अधिक सशक्त होंगे, जिससे कृषि क्षेत्र को और मजबूती मिलेगी। मिली जानकारी के अनुसार, कैबिनेट की बैठक में कहा गया है कि देश का हर नागरिक हमारे मेहनतकश किसानों का आभारी है। हम 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के सपने को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। किसानों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन सुनिश्चित करने के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

 

• आज हार्दिक पटेल ने किया अपना अनशन खत्म

अहमदाबाद। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को 19 वें दिन नारियल का पानी पीकर अनशन खत्म कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पाटीदारों को आरक्षण, किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर पिछले 19 दिनों से अनशन पर बैठे मिली जानकारी के अनुसार, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को बुधवार को लगभग 3 बजे खोडलधाम ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेश पटेल, उमाधाम ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रहलाद पटेल ने नारियल पानी पिलाकर अनशन खत्म करवा दिया है। हार्दिक पटेल 25 अगस्त से अनशन पर बैठ गए थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *