आतंकी के बरसी पर रोकी गई पवित्र अमरनाथ यात्रा

हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी के मौके पर अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर प्रशासन ने रविवार को श्रीनगर और अन्य हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही अलगावादियों द्वारा आहूत की गयी हड़ताल के मद्देनजर रविवार को एक दिन के लिए अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी है।

सुरक्षाबलों ने आठ जुलाई 2०16 को वानी और उसके दो सहयोगियों को अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में मुठभेड़ में मार गिराया था। वरिष्ठ अलगाववादी नेता सईद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूख को घर में नजरबंद किया गया है जबकि मुहम्मद यासीन मलिक को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने कहा, ‘श्रीनगर के पुराने इलाकों नौहट्टा, खानयार, रैनवाड़ी, एम.आर. गंज और सफा कदाल में प्रतिबंध लागू रहेगा।’ क्रालखुद और मैसूमा के अधिकार क्षेत्रों में आने वाले क्षेत्रों में आंशिक प्रतिबंध जारी रहेगा। वानी के पैतृक गृहनिवास त्राल में दूसरे दिन भी प्रतिबंध बरकरार है।

श्रीनगर और अन्य जिला मुख्यालयों के संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के भारी दल तैनात किए गए हैं। घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थाई तौर पर बंद कर दी गई है जबकि ब्रॉडबैंड कनेक्शन की स्पीड घटा दी गई है।

source- livehinustan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *