AMPC एक्ट बन रहा है मोदी सरकार के लिए गले की फांस

AMPC एक्ट जिसे मोदी सरकार किसानों के लिए महत्वपूर्ण कदम बता रही है, अब वही एक्ट सरकार के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. सबसे पहले झटका अकाली दल ने दिया और अब हरियाणा में भी सरकार पर संकट के बादल बन रहे है.

चुनावी मौसम में, यह एक्ट सरकार के लिए मुसीबत बनता जा रहा है, शायद इसलिए पीएम मोदी भी अब खुल कर इस मुद्दे पर कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष को घेर रहे है. उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा कि, कांग्रेस समेत विपक्ष इस बिल पर किसानों को गुमराह कर रहे है.

पीएम मोदी ने कहा, जिस पार्टी ने अपने मैनिफेस्टो में इस बिल कि बात कही थी, वही अब इसका विरोध कर रही है. बता दे की, तमाम विरोध के बावजूद लोकसभा ने कृषि संशोधन विधयक को पारित कर दिया, अब इस बिल को राज्यसभा में पास करवाने के सरकार कोशिश करेगी.

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सभी पार्टी से निवेदन करते हुए कहा कि, सभी पार्टियां राज्यसभा में इसका विरोध करे, और बिल को पास ना होने दे.

बता दे की, अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने इसी मुद्दों पर केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा में भी दुष्यंत चौटाला पर भी दवाब बनाया जा रहा है. कहीं किसान संगठनों ने दुष्यंत से इस मामले में समर्थन कि मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *