दिल्ली के बाद अब यूपी में चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि, उनकी पार्टी 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

केजरीवाल ने कहा कि इन यूपी के इन भाई-बहनों ने मुझसे कहा कि जो सुविधाएं आपने दिल्लीवालों को दी हैं वो हमें भी मिलनी चाहिए.

मैंने उनसे पूछा कि हमारी ये छोटी सी पार्टी यूपी में कैसे चुनाव लड़ सकती है. तब इन लोगों ने कहा कि अब यूपी के लोग इन पुरानी पार्टियों से त्रस्त आ चुके हैं. अब यूपी के लोग ही आगे आएंगे. आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ेंगे.

यूपी में कई पार्टियों की सरकारें आईं लेकिन अपना घर भरने के अलावा किसी ने कुछ नहीं किया. आज छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए यूपी के लोगों को दिल्ली क्यों आना पड़ता है.

केजरीवाल ने आगे कहा कि आज कानपुर में रहनेे वाले किसी व्यक्ति को अपने बच्चे के लिए अच्छा कॉलेज चाहिए तो उसे दिल्ली भेजना पड़ता है. गोरखपुर में रहने वाले किसी को अपने माता-पिता का इलाज कराना है तो उसे दिल्ली आना पड़ता है.

केजरीवाल ने आगे पूछा कि अगर दिल्ली के लोगों को 24 घंटे बिजली मिल सकती है तो यूपी के लोग इतने लंबे घंटों के लिए पावर कट क्यों बर्दाश्त करें? अगर दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली मिल सकती है तो यूपी के लोगों को क्यों नहीं मिलनी चाहिए? यूपी के लोगों के इतने ज्यादा बिल क्यों आ रहे  हैं?

केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग पूछेंगे कि यूपी में इतनी सारी पार्टियां हैं, आम आदमी पार्टी अलग से क्या लेकर आएगी. आज यूपी की राजनीति में सिर्फ एक चीज की कमी है सही और साफ नियत की.

वो केवल आम आदमी पार्टी के पास है। इसी नीयत से हमने दिल्ली बदलकर दिखा दिया. सरकार के पास पैसे की कमी नहीं होती है, नीयत की कमी होती है.

Also Read: यूपी, हरियाणा और कर्नाटक के बाद अब मध्यप्रदेश सरकार लाएगी लव जिहाद कानून

Source: Amar ujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *