आप, कांग्रेस, बीजेपी का नहीं, दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं – अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा आज मैं आप, कांग्रेस या बीजेपी का नहीं बल्कि दिल्लीवासियों का मुख्यमंत्री हूं। उन्होंने कहा कि राजनीति बयानबाजी करते हुए जिन्होंने भी चुनावों के समय उन्हें और आम आदमी पार्टी को गालियां दी वह उन सबको माफ करते है।

खचाखच भरे रामलीला मैदान में जनता सुबह से ही आनी शुरू हो गई थी। आप पार्टी के समर्थक उत्साह में थे और अलग अलग बैनर बना कर केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल का समर्थन कर रहे थे। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पार्टी ने अपने सभी नेताओं को बुलाया था, वही बीजेपी के भी कुछ विधायक पहुंचे थे।

खास मेहमानों को न्योता
जिन खास लोगों को न्योता दिया गया है, उनमें टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल, दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ कर आईआईटी परीक्षा पास करने वाले विजय कुमार, मोहल्ला क्लीनिक की डॉक्टर अल्का, बाइक एंबुलेंस सेवा चलाने वाले युद्धिष्ठिर राठी, नाइट शेल्टर में केयरटेकर शबीना नाज, बस मार्शल अरुण कुमार, सिग्नेचर ब्रिज के आर्किटेक्ट रतन जमशेद बाटलीबोइ और मेट्रो पायलट निधि गुप्ता शामिल हैं।

आप को 62, भाजपा को 8 सीटें मिलीं

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोट डाले गए थे। 11 फरवरी को आए नतीजों में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटें जीतकर सत्ता की हैट्रिक लगाई। वहीं, भाजपा को 8 सीटें मिलीं, पिछले चुनाव के मुकाबले उसे 5 सीटों का फायदा हुआ है। कांग्रेस 2015 की तरह इस बार भी खाता नहीं खोल पाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *