पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने माना, भारत में दूसरे चरण में है Coronavirus

coronavirus

पहली बार किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री ने माना हैं कि भारत में Coronavirus का दूसरा चरण चल रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में इस समय Covid19 अपने चरम पर है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गुरुवार को दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी में न सिर्फ कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है, बल्कि उसका पीक भी गुजर चुका है. अगर ऐसा है तो भारत में पहली बार किसी राज्य में Corona की दूसरी लहर सामने आई है.

डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली पहले ही Coronavirus की दूसरी लहर का सामना कर रही है. उन्होंने कहा कि इस महीने दिल्ली में अचानक कोरोना के केस बढ़ने लगे और रोजाना 4 हजार से ज्यादा मामले सामने आने लगे.

दरअसल वह इसकी दूसरी लहर थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेषज्ञों को लगता है कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर का पीक गुजर चुका है.

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, ’16 सितंबर को दिल्ली में करीब 4,500 केस सामने आए. उसके बाद मामलों में गिरावट की शुरुआत हुई और पिछले 24 घंटों में 3,700 केस सामने आए हैं. आने वाले दिनों में ये संख्या और गिरेगी.’

Coronavirus संक्रमण के मामले में दिल्ली देश में पांचवें पायदान पर है. यहां अब तक संक्रमण के 2,56,789 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. दिल्ली में मार्च में कोरोना का पहला मामला सामने आया था.

बाद में यहां संक्रमण इतनी तेजी से फैला कि दिल्ली महाराष्ट्र के बाद दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बन गया था. हालांकि, जुलाई में स्थितियों में काफी सुधार हुआ और तब रोजाना 1000 से 1500 केस आ रहे थे.

सितंबर में अचानक दिल्ली में कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे. 16 सितंबर को यहां 4,473 मामले सामने आए जो राष्ट्रीय राजधानी में किसी एक दिन में संक्रमण का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा था.

Also Read: Rajyasabha सांसदों के समर्थन में अब Loksabha में भी विपक्षी सांसदों का बायकॉट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *