Ayodhya: राम जन्म भूमि पर साधु-संत के साथ कोरोना का भी आगमन

Ayodhya: राम जन्मभूमि के सहायक पुजारी प्रदीप दास और 16 पुलिसवाले कोरोना पॉजिटिव, 5 अगस्त को होना है राम मंदिर का भूमिपूजन

Ayodhya: राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले कोरोना संक्रमण का मामला राम मंदिर तक पहुंच गया। बताया जा रहा है कि रामलला मंदिर के प्रधान पुजारी आचार्य सतेंद्र दास के शिष्य प्रदीप दास कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वे रामलला मंदिर में सहायक पुजारी हैं। जन्मभूमि में तैनात 16 पुलिसकर्मियों के भी पॉजिटिव होने की खबर है। हालांकि, पुजारी और पुलिसवालों के कोरोना संक्रमित होने की बात को सीडीओ प्रथमेश कुमार ने खारिज किया है।

आचार्य सतेंद्र दास रामलला के मुख्य पुजारी हैं। उनके साथ चार और पुजारी भी रहते हैं।

भूमिभूजन से पहले कोरोना ने बढ़ाई परेशानी
Ayodhya में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन 5 अगस्‍त को होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसमें शामिल होंगे। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने प्रधानमंत्री कार्यालय को 3 और 5 अगस्‍त की तारीख भेजी थी। पीएमओ ने 5 अगस्त को चुना था। ऐसे में राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर अयोध्या में तैयारियां पूरे जोरों पर हैं। अब कोरोना ने सरकार और प्रशासन के लिए परेशानियां बढ़ा दी हैं।

अयोध्या में 66 नए केस एक दिन में मिले
अयोध्या में बुधवार को 66 नए केस सामने आए थे। सूत्रों के मुताबिक, रामलला मंदिर के पुजारी और 16 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट भी इसी में शामिल है। नए मरीज न्यू झारखंडी कॉलोनी, राम नगर, आरपीएफ पोस्ट, अवधपुरी कॉलोनी, सुरसर कॉलोनी, लक्ष्मणपुरी कॉलोनी, कौशलपुरी, सिविल लाइन, चौक, पुलिस लाइन, थाना कोतवाली नगर, हनुमानगढ़ी डिफेंस कॉलोनी के रहने वाले हैं। इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1041 पहुंच गई है। 657 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं।

तीन अगस्त से शुरू होगा भूमि पूजन कार्यक्रम
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि राम जन्मभूमि परिसर में पंडितों की टीम 3 अगस्त से अनुष्ठान और पूजन के कार्यक्रम शुरू कर देगी। 3 अगस्त को गणेश पूजा के साथ उत्सव शुरू होगा। 4 अगस्त को रामार्चा होगा और 5 अगस्त को सुबह 8 बजे से गर्भगृह पर पूजन शुरू होगा। इसे काशी की 11 पंडितों की टीम पूरा करवाएगी।

Also read: Ram Mandir: प्रधानमंत्री के भूमि पूजन में शामिल होने पर ओवैसी को क्यों है आपत्ति ?

Source: Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *