कर्नाटक में Bharat Jodo Yatra के दौरान बोले Rahul Gandhi, ‘हमें कोई नहीं रोक सकता’

bharat jodo yatra rahul gandhi

कर्नाटक के मैसूर में Bharat Jodo Yatra के दौरान Rahul Gandhi ने बारिश के बीच जनसभा को संबोधित किया. राहुल ने कहा- चाहे कुछ हो जाए, भारत जोड़ो यात्रा को कोई नहीं रोक सकता. हमारी यात्रा का उद्देश्य BJP-RSS की फैलाई हुई नफरत और हिंसा को रोकना है. गर्मी, तूफान या सर्दी भी इस यात्रा को नहीं रोक पाएंगे.

उन्होंने कहा कि जैसे महात्मा गांधी ने अंग्रेज सरकार से लड़ाई लड़ी थी, हमने भी इस सोच के खिलाफ जंग छेड़ी है जिसने महात्मा की हत्या की थी. इस सोच ने ही पिछले 8 साल में हमारे देश में असमानता, भेदभाव फैलाया है. बड़ी मुश्किलों से कमाई हमारी आजादी को धीरे-धीरे करके खत्म किया है. हिंसा और असत्य की इसी राजनीति के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा अहिंसा और स्वराज का संदेश फैलाएगी.

बारिश के बावजूद राहुल के भाषण के दौरान खासी भीड़ जमा थी. कुछ लोगों ने कुर्सियों को अपने सिर के ऊपर उठा रखा था. बारिश में भीग रही भीड़ को देख कर राहुल ने कहा ” बारिश हो रही है लेकिन हमने यात्रा रोकी नहीं है. चाहे गर्मी हो या तूफान आए या ठंड पड़े हम रुकने वाले नहीं”.

बारिश मे भीगते हुए राहुल के इस भाषण की काफ़ी चर्चा हो रही है. सोशल मीडिया पर इसे शेयर किया जा रहा है. कांग्रेस के कई नेताओं और ट्विटर यूजर्स ने इसे शेयर किया है. इन ट्वीट्स में राहुल को ज़मीनी नेता बताया गया और उनकी तारीफ़ की जा रही है.

Also read: अमरनाथ यात्रा: बाढ़ की चपेट में 15 श्रद्धालुओं की मौत, अगले आदेश तक रद्द हुई यात्रा

Also Read: गुजरात: ऑटो में बैठे अरविंद केजरीवाल की पुलिस से हुई बहस

source: bbc , dainik bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *