Bihar: आपदा में पीड़ितों के लिए वरदान साबित हुआ ‘वत्स सेवा समिति’

Bihar: आपदा में कैसे कोई किसी के लिया वरदान साबित होता है. यह देखने को मिला बिहार के बेगूसराय जिले के रातगाव पंचायत में, बीते दिनों यहाँ एक घर में शॉर्ट सर्किट से पूरा घर जलकर राख हो गया. जानकारों के अनुसार आगजनी के बाद घर का पूरा सामान आग के चपेट में आ गया.

पीड़ित परिवार ने हादसे के वक्त जो कपड़ा पहना था बस वही उनके पास था बाकी सब कुछ आग में जल गया था. इस घटना के बाद वत्स सेवा समिति ने आज पीड़ित परिवार की सहायता के रूप में राशन और कपडे दिए.

वत्स सेवा समिति ने सभी बच्चों के लिए कपडा,बिस्किट और नवजात के लिए दूध दिया गया. बांकी परिवार वालों के लिए नई साडी, टी-शर्ट , धोती, पेंट , कमीज़, गमछा, इत्यादि दिया गया. पुरे एक महीने का राशन भी दिया गया, जिसमे आटा ,दाल,चावल, आलू, हरी सब्ज़ी, सरसों तेल , सब्ज़ी मसाला , साबुन,मास्क और बिछाबन के रूप में दरी और चादर आदि चीजें उपलब्ध कराई.

वत्य सेवा समिति के अध्यक्ष अविनाश कुमार शंभू और कोषाध्यक्ष चन्दन कुमार ने आगे भी इनको सहायता करते रहने का आश्वाशन दिया है. सहायता मुहया कराने के दौरान मौके पर समिति के सुजीत कुमार , राजन कुमार (बमबम), मनीष कुमार, पंकज चौधरी आदि मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *