Corona के समय ना करे हिंदू मुस्लिम में भेद, सभी 130 करोड़ देशवासी हमारे भाई-बंधु : मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण और तब्लीग़ी जमात के प्रति कथित सोच को लेकर देशवासियों को सावधान किया. उन्होंने संघ के ऑनलाइन बौद्धिक वर्ग में कहा कि देश की 130 करोड़ आबादी में सभी भारत माता की संतानें हैं और हमारे भाई-बंधु हैं. इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए. दोनों तरफ से कोई डर या गुस्सा नहीं होना चाहिए.

उन्होंने समाज के जिम्मेदार लोगों से अपील करते हुए कहा कि उन्हें अपने लोगों को इससे बचाना चाहिए. अगर कोई डर से या क्रोध से कुछ उलटा-सीधा कर देता है तो सारे समूह को उसमें लपेटकर उससे दूरी बनाना ठीक नहीं है.

संघ का काम लॉकडाउन में भी चल रहा
संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि संघ का काम लॉकडाउन में भी चल रहा है. रोज के काम बंद है लेकिन दूसरे कामों ने उसकी जगह ली है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी नई है, कहर मचाया है लेकिन उससे डरने की जरूरत नहीं है. ठंडे दिमाग से योजना बनानी होगी कि क्या क्या करना है. भय से दूर होकर सुनियोजित प्रयास करना है.

सभी लोग भारत माता के पुत्र
उन्होंने कहा कि भारत तेरे टुकड़े होंगे ऐसा कहने वाले ऐसा प्रयास करते हैं, राजनीति भी बीच में आती है. इनसे बचना है। सावधान रहना है. हमारे मन में प्रतिक्रिया वश कोई खुन्नस नहीं होनी चाहिए. भारत के सभी लोग भारत माता के पुत्र हैं हमारे बंधु हैं. अपने अपने समाज के प्रमुखों को अपने लोगों को यह समझाना चाहिए.

Also Read: Lockdown effect :दुनिया में इस साल 26.5 करोड़ लोग भुखमरी का शिकार हो सकते हैं !

Source: Navbharat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *