दिल्ली दंगा: Umar Khalid को कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा

Umar Khalid

दिल्ली दंगों में साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार हुए जेएनयू के पूर्व छात्र Umar Khalid उमर खालिद को पुलिस ने 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. दिल्ली पुलिस दिल्ली दगों में UAPA कानून के तहत गिरफ्तार किया है.

बता दें कि रविवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने Umar Khalid को 11 घंटे लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया. जिसके बाद सोमवार को कोर्ट में उमर को पेश किया गया. जहां शाम को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया.

2 सितंबर को क्राइम ब्रांच ने भी की थी कुछ घंटे पूछताछ

दिल्ली दंगे के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दो सितंबर को कुछ घंटे तक Umar khalid से पूछताछ की थी. इससे पहले पुलिस ने दंगे से जुड़े एक अन्य मामले में उमर के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि (निषेध) कानून (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया था.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भी दंगे के पीछे कथित साजिश के मामले में उमर से पूछताछ की थी. पुलिस ने उनका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया था.

जेएनयू नारेबाजी कांड में भी गिरफ्तार हो चुके हैं खालिद
उमर खालिद सबसे पहले 2016 में जेएनयू में हुई कथित देशविरोधी नारेबाजी के मामले में सुर्खियों में आए थे. उस मामले में भी उन्हें गिरफ्तार किया गया था. वह जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के साथ देशद्रोह मामले के मुख्य आरोपियों में भी शामिल हैं.

दिल्ली दंगे में 53 लोगों की हुई थी मौत
बता दें कि कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोधियों और समर्थकों के बीच हिंसा के बाद 24 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे जिसमें कम से कम 53 लोगों की मौत हुई थी जबकि 200 के करीब घायल हुए थे.

Also Read: Sanjay Raut ने कहा, यूपी में भी पूर्व अफसरों पर हुए हमले, रक्षामंत्री ने क्यों नहीं किया फोन

Also Read: Rahul Gandhi ने बेरोजगारी और चीन विवाद पर PM Modi पर साधा निशाना, सचिन पायलट का मिला साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *