Farmer Protest: एक और दौर की बातचीत बेनतीजा, 15 जनवरी को अगली बैठक

Farmer Protest

Farmer Protest: केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच एक बार फिर से आठवीं बैठक बेनतीजा रही. अब अगली बैठक 15 जनवरी को होगी.

तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपनी मांग पर अड़े किसान नेताओं ने शुक्रवार को सरकार से दो टूक कहा कि उनकी ‘घर वापसी’ तभी होगी जब वह इन कानूनों को वापस लेगी.

हालांकि केंद्र सरकार ने कानूनों को पूरी तरह से निरस्त करने की मांग खारिज करते सिर्फ इसमें बदलाव करने पर जोर दिया. सूत्रों ने बताया कि बैठक में वार्ता ज्यादा नहीं हो सकी और अगली तारीख 11 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई को ध्यान में रखते हुए तय की गई. 

सरकार और प्रदर्शनकारी किसानों के 41 सदस्यीय प्रतिनिधियों के साथ आठवें दौर की वार्ता में सत्ता पक्ष की ओर से दावा किया गया कि कई राज्यों के किसानों के एक बड़े समूह ने इन कानूनों का स्वागत किया है.

गौरतलब है कि वार्ता से पहले गुरुवार को हजारों की संख्या में किसानों ने दिल्ली की सीमाओं से लगे अपने प्रदर्शनस्थल सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर तथा हरियाणा के रेवासन से ट्रैक्टर मार्च निकाला.

प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने कहा कि 26 जनवरी को हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से राष्ट्रीय राजधानी में आने वाले ट्रैक्टरों की प्रस्तावित परेड से पहले यह महज एक ‘रिहर्सल’ है.

Also Read: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा फ्री में मिलेगी Corona Vaccine,वहीं अखिलेश यादव बोले नहीं लगवाउंगा वैक्सीन

Also Read: नव वर्ष पर खुशखबरी, सरकार आज दे सकती हैं Corona vaccine लगाने की मंजूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *