Holi पर कोरोना का कहर, घर में ही मनाने की सरकारी अपील, राज्यवर देखें स्थिति

Holi

रंगों के त्यौहार Holi पर भी कोरोना का कहर जारी है. बढ़ते कोरोना के मामलों के बाद सरकार ने लोगों से घर में ही होली खेलने की अपील की है. यह अपील हर राज्य सरकार ने जारी की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को मन की बात कार्यक्रम में भी यह बात कहीं.

दिल्ली और महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों के बाद वहां की सरकारों ने गाइडलाइन्स भी जारी की है. केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के एडवाइजरी जारी कर कहा हैं कि होली पर भीड़ कम से कम होने दें. आइए जानते हैं राज्यवर क्या हैं स्थिति.

उत्तर प्रदेश: राज्य में सरकार ने होली से पहले खास गाइडलाइन्स जारी की हैं, जिसके मुताबिक होली पर किसी भी तरह के आयोजन या उत्सव नहीं कर सकेंगे. कोई भी कार्यक्रम आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी.

दिल्ली:  राजधानी दिल्ली में होली समेत अन्‍य त्‍योहारों पर सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं कर पाएंगे. इकट्ठा होकर होली खेलने की इजाजत नहीं है। लोगों को घरों में ही होली खेलने को कहा गया है.

महाराष्ट्र: कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य की हालत काफी चिंताजनक बनी हुई है. राज्य सरकार ने सख्ती बढ़ाते हुए महाराष्ट्र में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं सार्वजनिक स्थलों पर होली समारोह मनाने पर रोक लगा दी है.

मध्यप्रदेश: राज्य में कोरोनो के मामले लगातार बढ़ रहे है, इसलिे सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक है. प्रदेश के बड़े शहरों में लोगों से घरों में ही होली खेलने के लिए कहा गया है.

Also Read: कम हो सकती है Corona Vaccine की कीमत, कंपनी से चल रही हैं बातचीत – सरकार

Also Read: अंबानी के घर के पास से मिली संदिग्ध गाड़ी के मालिक ने की आत्महत्या, शक गहराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *