J&K : अनंतनाग एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों का आईएस से कनेक्शन

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस महानिरीक्षक (डीजीपी) एस.पी.वैद ने यह जानकारी दी। कश्मीर में आईएस आतंकवादियों के मारे जाने की यह पहली आधिकारिक पुष्टि है। इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों का इस्लामिक स्टेट से कनेक्शन सामने आया है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने आतंकियों के आईएसजेके (इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर) से संबंधित होने की आशंका जताई है। बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकी कश्मीर के ही रहने वाले हैं। इस एनकाउंटर में आईएसजेके का नाम आने से सुरक्षा एजेंसियों के कान भी खड़े हो गए हैं। ऐसे में यह अशंका और तेज हो गई है कि इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर में पैर पसारने की कोशिश कर रहा है।

डीजीपी ने कहा कि श्रीगुफवाड़ा क्षेत्र के खिरम गांव में हुई मुठभेड़ में आंतकवादी मारे गए। वैद ने कहा,”मारे गए आतकंवादियों के शव उस घर के अंदर देखे जा सकते हैं, जहां वे छिपे हुए थे। हम उनके शवों को बरामद रहे हैं।” उन्होंने कहा, “मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस कॉन्स्टेबल शहीद हो गया, जबकि एक नागरिक भी मारा गया।”

Khaskhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *