Kanpur Encounter Update: विकास दुबे पर ढ़ाई लाख का इनाम

Kanpur Encounter Update

Kanpur Encounter Update: विकास दुबे पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने ईनाम राशि 1 लाख से बढ़ाकर ढ़ाई लाख कर दिया है. चार दिन बीत जाने के बाद भी पकड़ में नही आने पर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है.

Kanpur Encounter Update मामले में अपडेट लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के डीजीपी और एडीजी के साथ उच्चस्तर बैठक की. सुत्रों के मुताबिक, इस बैठक के बाद पुलिस के आला ऑफिसर कानपुर में रहकर मामले की जांच करेगे.

विकास को खोजने में 60 टीमें लगी हैं। इसमें 1500 से ज्यादा पुलिस के जवान, 50 तेजतर्रार पुलिस के अफसर शामिल हैं. वहीं क्राइम ब्रांच और एसटीएफ की भी 20 टीमें विकास का पता लगाने में जुटी हैं.

विकास के घर पर चला बुल्डोजर

इस घटना के अगले ही दिन पुलिस ने विकास के घर पर जेसीबी चलवा दी. उसकी लग्जरी कारें तोड़ दी गई. पुलिस का कहना  है कि घर से दीवारों में चुनवा कर रखे गए असलहे और विस्फोटक बरामद हुए है. इसे सीज कर दिया गया है.

विस्फोटक की डेंसिटी क्या है इसकी जांच कराने के लिए सैंपल फोरेंसिक टीम को सौंपा जाएगा. इस मामले में पुलिस ने विकास दुबे के खिलाफ आर्म्स एक्ट और विस्फोटक अधिनियम के तहत चौबेपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

पत्नी का मोबाइल जब्त : 

पुलिस की रडार पर आई विकास की पत्नी ऋचा के बारे में चौंकाने वाली खबर सामने आई है. जांच में सामने आया है कि ऋचा के मोबाइल से गांव का सीसीटीवी कनेक्ट रहता था.

जब भी पुलिस विकास को पकड़ती थी, वह क्लिप को सोशल मीडिया पर वायरल कर देती, ताकि पुलिस उसका एनकाउंटर न कर सके. यही नहीं, वह मोबाइल पर वहां की एक्टिविटी भी देखा करती थी. पुलिस ने ऋचा का मोबाइल जब्त कर लिया है.

Also Read: Kanpur Encounter: 48 घंटे में करेंगे सफाया- DGP

Source: Live Hindustan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *