Lockdown 4 आज से, 24 घंटों में मिले 5000 से ज्यादा कोरोना के नए केस

5000 corona cases in india
सोमवार से देशभर में लॉकडाउन 4.0 शुरू हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पिछले हफ्ते संबोधित करते हुुए लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बारे में बता दिया था. लेकिन एक चिंता करने वाली खबर आई है. पिछले 24 घंटों में 5242 नए कोरोना के मरीज मिले है.

देश में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद बहुत से छूट दी जा रही हैं. इस बीच देश के कैबिनेट सचिव ने रविवार को राज्य के मुख्य सचिवों के साथ मीटिंग कर पलायन कर रहे मजदूरों के लिए हर संभव मदद करने की अपील की. इसके साथ ही रेलवे को श्रमिक ट्रेनों को बढ़ाए जाने की भी बात कहीं.

इस बीच सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों ने चौंका दिया है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 5242 नए मामले सामने आए हैं और 157 लोगों की मौत हुई है. यह अब तक एक दिन में संक्रमितों की सबसे ज्यादा संख्या है.

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 96,169 हो गई है, जिनमें 56,316 सक्रिय हैं, 36,824 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 3,029 लोगों की मौत हो चुकी है.

उत्तर प्रदेश में एक दिन में रिकॉर्ड 208 मरीज मिले. प्रदेश में कोरोना वायरस मरीजों की तादाद दिन-ब-दिन रिकार्ड तोड़ रही हैं. शनिवार को प्रदेश में अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा 203 मरीज थे तो रविवार को उससे भी ज्यादा 208 मरीज हो गए है. बता दें कि राज्य में अब तक 4464 मरीज कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.

औरेया घटना के बाद मुख्यमंत्री का निर्देश, पैदल और अवैध वाहनों से नहीं आएंगे मजदूर

Source: Amar Ujala & Live hindustan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *