Maharashtra में Lockdown 30 जून के बाद भी जारी रहेगा – मुख्यमंत्री

maharashtra in Lockdown covid 19

Maharashtra में Lockdown in 30 जून के बाद भी जारी रहेगा. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना वायरस का खतरा अभी खत्म नहीं हुुआ जिसके कारण हमें इसे प्रदेश में बढ़ाना पड़ेगा.

टेलीविजन पर संबोधन में ठाकरे ने पाबंदियों में ढील दिए जाने से इनकार करते हुए कहा कि राज्य में कोरोना वायरस का खतरा अब भी बना हुआ है.

ठाकरे ने कहा कि अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए अनलॉक की प्रक्रिया को धीरे-धीरे लागू किया जा रहा है, जिसे ‘मिशन बिगिन अगेन’ नाम दिया गया है.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में ‘चेज द वायरस’ पहल के अच्छे परिणाम सामने आए और अब इसे राज्य के दूसरे ​​हिस्सों में भी लागू किया जाएगा.

अभियान के तहत कोविड-19 रोगी के निकट संपर्क में आने वाले 15 लोगों को आवश्यक रूप से संस्थागत पृथक-वास केंद्र में रखा जाएगा, जबकि समुदाय के नेता लोगों को संस्थागत पृथक-वास केंद्रों में अन्य बीमारियों, भोजन और अन्य सुविधाओं की जानकारी देंगे. साथ ही वे क्लीनिक के समय के बारे में भी बताएंगे. इसे 27 मई को शुरू किया गया था.

महाराष्ट्र में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 5,493 नये मामले सामने आने के साथ ही कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,64,626 हो गई. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा, कोविड-19 से और 156 लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 7,429 हो गया.

Also Read: India China Border विवाद पर सोनिया और राहुल गांधी ने सरकार पर फिर साधा निशाना

Source: Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *