महाराष्ट्र में लॉकडाउन तो नहीं लेकिन कड़े होगें नियम – उद्धव ठाकरे

कोरोना वायरस की पहली लहर के दौरान इससे सबसे ज्यादा प्रभावित रहा राज्य महाराष्ट्र दूसरी लहर में भी इसके प्रकोप का सबसे ज्यादा सामना कर रहा है. राज्य में रिकॉर्ड संख्या में दैनिक मामले सामने आ रहे हैं.

राज्य में बिगड़ती स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य की जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राज्य में स्वास्थ्य संसाधनों की कमी पर बात की और कहा कि टीकाकरण के माध्यम कोरोना वायरस संक्रमण को काबू में किया जा सकता है.

माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री ठाकरे इस दौरान लॉकडाउन का एलान कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ठाकरे ने कहा कि सरकार अभी राज्य में लॉकडाउन लागू करने के पक्ष में नहीं है.

हालांकि, उन्होंने कहा कि बुधवार से प्रदेश में नई पाबंदियां लागू की जाएंगी. मुख्यमंत्री ने जनता से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के नियम के साथ कोविड महामारी से बचाव के लिए जारी किए गए सभी नियमों का ईमानदारी से पालन करने की अपील की. नए प्रतिबंध 15 दिन तक लागू रहेंगे.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम सख्त प्रतिबंध लागू करने जा रहे हैं तो बुधवार की रात आठ बजे से प्रभाव में आ जाएंगे. कल से पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू हो जाएगी. हालांकि, उन्होंने कहा कि मैं इन प्रतिबंधों को लॉडाउन का नाम नहीं दूंगा.

Also Read: बचत पर ब्याज कम करने का फैसला गलती से जारी हुआ – वित्तमंत्री

Also Read: चीनी Corona vaccine लगवाने के बाद पाक के राष्ट्रपति कोरोना पॉजिटिव

Source: amar ujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *