MP में तोड़े पेट्रोल पंप बिहार में हिंसक प्रदर्शन

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की लगातार आसमान छूती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष ने आज भारत बंद बुलाया है। इस भारत बंद की अगुवाई कांग्रेस पार्टी कर रही है। बंद को लेकर कांग्रेस का दावा है कि 21 विपक्षी दलों और कई व्यापार संगठनों ने बंद को समर्थन दिया है।

आपको बात दें कि हाल ही में सवर्णों ने एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ भारत बंद बुलाया था और अब आज विपक्ष ने भारत बंद बुलाया है। यानी एक हफ्ते में दूसरी बार ये मोदी सरकार के खिलाफ बुलाया गया भारत बंद है। कांग्रेस की ओर से बुलाए गए भारत बंद को कई विपक्षी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है जबकि कुछ पार्टियां इसके विरोध में भी खडी हो गई है।

लाइव अपडेट :-

– सरकार बदलने का वक़्त आने वाला है: मनमोहन सिंह

– भारत बंद के मद्देनजर ईस्‍ट कोस्‍ट रेलवे जोन ने 12 ट्रेनें रद्द कीं।

– सोनिया गांधी और पूर्व PM मनमोहन ने भारत बंद समर्थ‍ित दलों के साथ मंच साझा किया।

– भारत बंद: दिल्ली-कोलकाता NH2 पूरी तरह से जाम, हजारों गाड़ियां फंसी।

– भारत बंद : कांग्रेस का गुवाहाटी में व्‍यापक प्रदर्शन।

– उत्तर प्रदेश के देवरिया में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जबरन दुकानें बंद करवाईं। भारत बंद के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

– रामलीला मैदान पर विपक्ष के धरने में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी पहुंचे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता पहले से ही मौजूद हैं।

– कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश के उज्जैन में पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ की। इस दौरान पुलिसकर्मी को भी पीटा गया। कांग्रेस के इस हंगामे में एक व्यक्ति घायल हो गया है। उज्जैन के दरगाह मंडी के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ये तोड़फोड़ की। बता दें कि भारत बंद को लेकर कई जगह दुकानें और स्कूल बंद हैं।

– भारत बंद के दौरान गुजरात के भरूच में अहमदाबाद-मुंबई नेशनल हाईवे पर जाम लगा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर टायर जलाए, जिसके कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लगा।

– छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। रायपुर में कांग्रेस ने सड़कों पर उतर कर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

– पूर्वोत्तर के राज्यों में भी भारत बंद का व्यापक असर, कांग्रेस (Congress) पार्टी ने गुवाहाटी में सड़कों पर उतर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

– बिहार के पटना में पप्पू यादव के समर्थकों ने बस में तोड़फोड़ की। यहां राजेंद्र नगर रेलवे टर्मिनल के बाहर बसों पर पत्थरों और लाठी से हमला किया गया।

– पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ राजघाट पर कांग्रेस का मार्च, मानसरोवर यात्रा से देर रात दिल्ली लौटे राहुल गांधी भी मार्च में शामिल होने के लिए राजघाट पहुंचे।

खसखबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *