दो सप्ताह में पंजाब से यूपी की जेल में शिफ्ट होगें मुख्तार अंसारी – सुप्रीम कोर्ट

Mukhtar-Ansari (1)

Supreme Court से पंजाब सरकार को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने यूपी सरकार की दलील सही मानते हुए माफिया मुख्तार अंसारी को यूपी के जेल में ट्रांसफर करने का आदेश दिया है. यह ट्रांसफर दो सप्ताह में पूरा होगा.

फिलहाल बाहुबली नेता पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है. अब प्रयागराज की विशेष एमपी/एमएलए कोर्ट यह तय करेगी कि अंसारी को बांदा की जेल में रखा जाएगा या फिर किसी जेल में. जस्टिस अशोक भूषण और आर सुभाष रेड्डी की पीठ ने निर्देश दिया कि अंसारी को दो हफ्ते के अंदर यूपी को सौंपा जाए.

मऊ सदर सीट से विधायक अंसारी यूपी की एक जेल में बंद था और उसके केस का ट्रायल चल रहा था. इसी बीच पंजाब पुलिस ने जबरन वसूली और आपराधिक धमकी की शिकायत मिलने पर उसके खिलाफ प्रोडक्शन वारंट हासिल किया और उसे पंजाब ले गई. बता दें कि गैंगस्टर को लेकर यूपी और पंजाब सरकारों के बीच जंग छिड़ी हुई थी.

यूपी सरकार ने अपनी याचिका में कहा था कि राज्य में अंसारी के खिलाफ गंभीर मुकदमे लंबित हैं लेकिन बावजूद इसके अंसारी एक छोटे अपराध के मामले में दो वर्ष से पंजाब के जेल में है.

राज्य सरकार का कहना था कि अदालत ने कई बार अंसारी को पेशी वारंट जारी किया लेकिन जेल अथॉरिटी ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अंसारी को यूपी भेजने में तालमटोल कर रही थी.

कोर्ट के इस फैसले पर कांग्रेस नेता अजय राय ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, कोर्ट के इस फैसले का आभार : “हमारे बड़े भाई के हत्या के मामले में आरोपी मुख्तार अंसारी को पंजाब जेल से यूपी जेल में लाने का सुप्रीम कोर्ट के आदेश का मै स्वागत करता हूं. न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा करते हुए मैं उम्मीद करता हूं कि मुझे और मेरे परिवार को न्याय अवश्य मिलेगा !”

Also Read: संसद में यह बिल पास होने के बाद सिर्फ नाम के मुख्यमंत्री रह जाएंगे Arvind Kejriwal

Also Read: कम हो सकती है Corona Vaccine की कीमत, कंपनी से चल रही हैं बातचीत – सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *