Rahul Gandhi ने कहा कोरोना वायरस से पूरे हिंदुस्तान को मिलकर लड़ना होगा

Rahul Gandhi
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद गुरुवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश को संबोधित किया. वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रेस कान्फेंस में राहुल गांधी ने कहा कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हम सब को एक होना होगा और यह सही समय नहीं है कि इस पर राजनीति की जाए.

राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुझाव देते हुए कहा की लॉकडाउन से कोरोना वायरस की लडाई नहीं जीती जा सकती. अगर हमें कोरोना वायरस को हराना हैं तो उसके लिए सिर्फ एक ही रास्ता हैं और वह है टेस्टिंग. ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कर हम वाय़रस से लड़ सकते है.

सांसद निधि को स्थगित करने के सवाल पर कांग्रेस सांसद ने कहा इस गंभीर स्थिति में यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है, मेरा सरकार को सुझाव है कि वह रणनीति के तहत काम करे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों को जिस स्पीड से पैसे मिलने चाहिए वह नहीं मिल रहा है.

बेरोजगारी के सवाल पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि आने वाले समय में देश में बेरोजगारी बढ़ेगी. सरकार को इसके लिए अभी से तैयारियां करना चाहिए. साथ ही सरकार को छोटे उघमियों की मदद करनी चाहिए.

प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर राहुल ने कहा कि कई गलतियां की गईं जो अब बड़ी समस्या बन गई है. केंद्र को इस पर रणनीतिक तौर से काम करना होगा. अनाज के मुद्दे पर राहुल ने कहा कि देश में अनाज की कमी होने वाली है और सरकार को इसकी तैयारी करनी होगी. कोविड की लड़ाई के लिए हमें दलीय निष्ठा से ऊपर उठकर काम करना होगा.

राहुल ने कहा, ‘सरकार को कोविड-19 से निपटने में संसाधनों का प्रभावी रूप से इस्तेमाल करना चाहिए, उन्हें राज्यों को सौंपना चाहिए  साथ ही गरीबों को वित्तीय मदद मुहैया कराने के लिए ‘फूड नेट’ बनाएं, न्याय योजना लागू करें.’ राहुल गांधी ने कहा कि मैं बहुत सारे मुद्दों से नरेंद्र मोदी से असहमत हूं लेकिन अब लड़ने का समय नहीं है. एकजुट होकर वायरस से लड़ें.’

Source: News 18

Also Read: Lockdown Guidelines: जानिए किन चीजों पर रहेगी पांबदी और किनको मिलेगी छूट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *