Rajasthan Politics: सचिन पायलट बना सकते हैं कांग्रेस प्रगतिशील पार्टी, BJP में नहीं होंगे शामिल

Rajasthan Politics Update

Rajasthan Politics: राजस्थान के सियासी संकट ने अब नया मोड़ ले लिया है. सूत्रों के हवाले से खबर हैं कि सचिन पायलट कांग्रेस प्रगतिशील पार्टी के नाम से नई पार्टी बना सकते है.

Rajasthan Politics: राजस्थान का सियासी संकट अब रोचक मोड़ ले रहा है. पहले सूत्रों ने दावा किया था सचिन पायलट के पास कई विधायकों का समर्थन है और वह बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं.

अब Sachin pilot ने बीजेपी में शामिल होने की तमाम अटकलों पर प्रतिक्रिया दी है. सूत्रों के मुताबिक, पायलट ने साफ कर दिया कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे. हालांकि, ऐसी चर्चा है कि पायलट कांग्रेस छोड़कर अलग पार्टी बना सकते हैं, जिसका नाम ‘प्रगतिशील कांग्रेस हो सकता 

विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर शुरू. अभी तक बैठक में नहीं पहुंचे उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट. हालाकि उनके समर्थन वाले विधायक बैठक में पहुंच गए है. इस बीच राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के राज्य दफ्तर से सचिन पायलट के पोस्टर और तस्वीर हटा दिया गया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घर कांग्रेस विधायकों का पहुंचना शुरू हो गया है. इस बैठक में तय होगा की सचिन पायलट पार्टी में रहेगें या नहीं.

Rajasthan Politics राजस्थान में राजनीतिक उठापटक के बीच सोमवार 10:30 बजे विधायक दल की बैठक. यह बैठक सरकार बचाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जिससे साफ हो जाएगा गहलोत सरकार रहेगी या नहीं.

इस बीच खबर यह है कि सचिन पायलट गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते है, जिसके बाद वह किसी भी पल बीजेपी में शामिल हो सकते है.

विधायक दल बैठक में शामिल नहीं होने वाले होगी कारवाई

राजस्थान के प्रभारी अविनाश पाड़े ने रात 2:30 बजे प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि 10:30 बजे की विधायक दल बैठक में जो भी विधायक शामिल नहीं होगे, उनकी सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी. इससे संकेत साफ मिल रहे हैं कि अगर सचिन पायलट बैठक में शामिल नहीं होगें तो उनकी सदस्यता समाप्त हो जाएगी. सचिन पायलट बना सकते हैं कांग्रेस प्रगतिशील पार्टी, BJP में नहीं होंगे शामिल

राजस्थान का सियासी संकट अब रोचक मोड़ ले रहा है. पहले सूत्रों ने दावा किया था सचिन पायलट के पास कई विधायकों का समर्थन है और वह बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं. अब Sachin pilot ने बीजेपी में शामिल होने की तमाम अटकलों पर प्रतिक्रिया दी है.

सूत्रों के मुताबिक, पायलट ने साफ कर दिया कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे. हालांकि, ऐसी चर्चा है कि पायलट कांग्रेस छोड़कर अलग पार्टी बना सकते हैं, जिसका नाम ‘प्रगतिशील कांग्रेस हो सकता है.

विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर शुरू. अभी तक बैठक में नहीं पहुंचे उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट. हालाकि उनके समर्थन वाले विधायक बैठक में पहुंच गए है.

Also Read: Rajesthan politics:MLAs बोले-सरकार को नहीं कोई खतरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *