Ramesh Pokhriyal ने कहा अगस्त के बाद खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

ramesh pokhriyal on school reopen

Ramesh Pokhriyal on School reopen: केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा अगस्त के बाद खुलेगें सभी स्कूल और कॉलेज. वहीं उम्मीद जताई जा रहीं है कि सितंबर महीने में स्कूल खुल सकते है.

कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन हो जाने से पूरे देश में स्कूल और कॉलेज मार्च महीने से बंद है. इस बीच बार बार यह मांग भी उठी हैं कि आखिर कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज.

रमेश पोखरियाल (Ramesh Pokhriyal) ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि कोई भी स्कूल और कॉलेज खोलने पर उसके खिलाफ कारवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि अभी सफलतापूर्वक एक्जाम को लेकर बातचीत हुई है.

उन्होनें कहा कि अभी हम 15 अगस्त के पहले सभी तरह के एक्जाम करवाना चाहते हैै. बता दें कि पूरे देश में अभी करीब 33 करोड़ छात्र-छात्राएं स्कूल और कॉलेज खुलने का इंतजार कर रहे है.

इन नियमों का पालन करना होगा जरूरी

रिपोर्ट के अनुसार जब भी स्कूल और कॉलेज खुल जाएंगे तो ऐसे में शिक्षकों के लिए गलब्स और मास्क पहनना जरूरी हो जाएगा. इसके अलावा सभी स्कूलों में थर्मल स्क्रीरनर लगा दिए जाएंगे.

साथ ही सभी कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरे से इस बात की निगरानी रखी जाएगी कि स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है या नहीं.

Also Read: Delhi Government ने गंगाराम अस्पताल के खिलाफ दर्ज कराई FIR

Source: News 18 and One India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *